जिओ फाइबर वेलकम ऑफर की जानकारी हिंदी में – JIO Fiber Welcome Offer

जिओ के बारे में कौन नहीं जानता? जब से इसकी लॉन्चिंग हुई है तब से इसका सिम कार्ड स्मार्टफोन रखने वाले लोगों की पहली पसंद है. क्योंकि इसके प्लान काफी सस्ते हैं और अच्छी इंटरनेट स्पीड के साथ में डाटा की उपलब्धि काफी अधिक होती है और नेटवर्क भी हर एरिया में होता है. आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि जिओ गीगा फाइबर क्या है रजिस्ट्रेशन कैसे करे (JIO Fiber Welcome Offer in Hindi).

यह ऐसी कंपनी जिससे शायद ही कोई व्यक्ति अनजान होगा,  हर कोई इसके बारे में जानते है यहाँ तक कि आज अधिक से अधिक लोग अपने फ़ोन में इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए जिओ के नेटवर्क यानि सिम का ही उपयोग करते है. इस कंपनी ने भारत मे में इंटरनेट की स्थिति को और भी बेहतर करने के लिए Broadband सर्विस की शुरुआत करने जा रही है. इस ब्रॉडबैंड सेवा को कम्पनी वायर के द्वारा गॉव शहर हर जगह पर तेज़ गति के साथ इंटरनेट उपलब्ध कराया जाएगा.

आगे आप जानेंगे कि किंस तरह से इसे उपलब्ध कराया जाएगा या जिओ गीगा फाइबर क्या है, इसके क्या प्लान्स होंगे, यह कब लांच होगा या फिर इस  प्लान का फायदा लेने के लिए हमे इसमे कैसे रेजिस्ट्रेशन करना होगा? इसी तरह की अन्य जानकारी जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पूरा ज़रूर पढ़ें. ताकि आपको जिओ गीगा फाइबर के बारे में पूरी जानकारी मिल सके. यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण साबित होगा. है इसलिए इसे विशेष रूप से ध्यान पूर्वक पड़े तो चलिए आज जानते है. तो बिना देरी किए हुए चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं कि जिओ गीगा फाइबर क्या है रजिस्ट्रेशन कैसे करे (JIO Fiber Welcome Offer in Hindi).

जिओ गीगा फाइबर क्या है – What is Jio Giga Fiber in Hindi

Jio fiber welcome offer in Hindi

जिओ कंपनी ने डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए इस सेवा की शुरुआत की है.  इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को मिल रही धीमी गति की इंटरनेट से राहत देने के लिए कंपनी अपनी Broadband सेवा की शुरुआत कर रही है जिसे जिओ गीगा फाइबर के नाम दिया गया हैं. जैसा कि सभी जानते है और अगर नही जानते है तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस कपंनी का एक बहुत बड़ा नेटवर्किंग प्लान है जिसे 2106 में लाँच किया गया था.  यह एक ऐसी कम्पनी है जिंसने कम समय मे अपने नेटवर्क को काफी जगह फैला दिया है.

अब इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को धीमी इंटरनेट गति की समस्या और डिजिटल इंडिया को ध्यान में रखते हुए इस सेवा को लगभग 1200 सिटी में शुरू करने का प्लान बनाया है. आपकी जानकारी के लिए बता दूँ कि Broadband एक इंटरनेट सेवा प्रदान करने का तरीका है . इसी तरह की सेवा दूसरी कुछ कम्पनी जैसे बीएसनल, एयरटेल, स्पेक्ट्रानेट, टिकौना आदि भी लोगों को मुहैय्या करते हैं. जिसकी मदद से वह उपयोगकर्ताओं के लिये कम पैसे में इंटरनेट की सेवा उपलब्ध कराते है.

ठीक उसी तरह से अब इस कंपनी ने अपनी Broadband सर्विस शुरू की है. इस सर्विस के अनुसार लोगो को high speed इंटरनेट उपलब्ध।कराने के लिए शहरों और ग्रामीण एरिया को वायर केबल को बिछाई जाएंगी. मतलब की सभी शहर में हर गॉव में वायर के माध्यम से इंटरनेट को ले जाया जाएगा.जिसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपने घर बैठे ही इससे जुड़कर अपने लैपटॉप मोबाइल आदि में फ़ास्ट इंटरनेट का उपयोग कर सकेगा.

जिओ फाइबर की जानकारी

जिओ एक ऐसी कंपनी है जो लगातार भारत मे इंटरनेट की सेवा को लोगों तक पहुंचकर इसके इस्तेमाल को काफी आसान कर रही है. जब से जिओ आया है तब से भारत मे इंटरनेट काफी सस्ता और इस्तेमाल करना काफी आसान हो गया है. अगर आज भारत मे इतना ज्यादा इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा रहा है वह जिओ की ही देन है. दोस्तों अगर आज भारत इतनी तेजी से डिजिटल इंडिया कि तरफ बढ़ रहा है तो इसमे इसी कंपनी का एक अहम रोल है. मुकेश अंबानी की सेवा के चलते ही ये और आसान हो चुका है.

अब  तो इस कंपनी ने एक और बड़ी पहल कर दी है जी हां हम बात कर रहे है जिओ गीगा फाइबर की. इसका नाम तो आपने ज़रूर सुना होगा. कुछ लोगो को तो इस सेवा का बहुत पहले बेसब्री से इंतजार भी है. इस कंपनी ने भारत सरकार के डिजिटल इंडिया और भारत मे लोगो को आसानी से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सके. इसके लिए ही कंपनी अपनी Broadband सर्विस की शुरुआत करने जा रही है. जिसे कंपनी ने गीगा फाइबर नाम दिया है इसकी मदद से आप भारत के भी व्यक्ति अपने घर आँफिस, दुकान में इस कंपनी का Broadband लगा सकता है और आसानी तेज़ गति के साथ इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते है. इसका लाभ आप कैसे ले सकते है या फिर इसमे रजिस्ट्रेशन कैसे करा सकते है इसी तरह की इस के बारे में अधिक जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को लास्ट तक फॉलो करें हमने इस आर्टिकल में इस सेवा के बारे में विस्तार से नीचे बताया है जो आपके लिए काफी Helpful होने वाला है.

Jio Giga fiber Launch Date

जिओ कंपनी के CEO मुकेश अंबानी ने जानकारी देते हुए बताया है कि जिन लोगो को जिओ फाइबर का बेसब्री से इंतजार था अब उनका इंतजार खत्म होता है. कंपनी की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक गीगा फाइबर को 5 सितंबर 2019 को 1200 से भी ज्यादा शहरों में लांच किया जाएगा इसके लॉन्चिंग के शुरुआती दिनों में गीगा फाइबर के अनुसार कुछ ऑफर दिए जाएँगे लेकिन शुरू में सिक्योरिटी के रूप में यूजर से 2500 रुपये जमा कराएँगे जाएंगे जिन्हें बाद में बापस कर दिया जाएगा.

Jio Fiber Welcome Offer क्या है?

सबसे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दूँ कि गीगा फाइबर की सेवाएं 5 सितंबर से शुरू जी जाएंगी .वही अगर गीगा फाइबर के प्लान के बारे में बात करे तो कंपनी की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक इसके बेसिक प्लान 700 रुपये से शुरू होगा जो कि 10,000 रुपये प्रति महीने तक होगा. इसके साथ ही इन प्लान के तहत यूजर्स को 100 Mbps तक की इंटरनेट स्पीड उपलब्धकराई जाएगी जो की एक निश्चित डाटा तक मिलेगी और उसके बाद स्पीड 1Mbps हो जाएगी.

इसके अलावा कंपनी इस प्लान के साथ ही अपने एक और प्लान जिओ फाइबर वेलकम ऑफर की शुरुआत की है. जिसके अनुसार एक साल सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर को प्लान के तहत 4k या HD टीवी फ्री में दिया जायेगा. इसके साथ ही एक अनलिमिटेड कॉलिंग और 4K सेट टॉप बॉक्स भी फ्री में दिया जाएगा जिससे आप आसानी से अल्ट्रा Hd कंटेंट को एक्सेस कर सकते है.

Jio Fiber Welcome Offer से मिलने वाले फायदे

  • 699 रुपये प्रतिमाह +18% GST  के खर्च में देश विदेश अनलिमिटेड कॉल करने की सुविधा
  • एक साल का प्लान लेने पर यूजर को फ्री एचडी सेटअप बॉक्स और साथ मे एचडी स्मार्ट 4k टीवी ऑफर किया जाएगा.
  • नई से नई मूवीज को उसी दिन टीवी पर उपलब्ध कराया जाएगा.
  • 100 MBPS से 1 जीबी तक कि हाई स्पीड उपलब्ध कराई जाएगी.
  • गीगा फाइबर के तहत यूज़र 100MBPS की स्पीड से इंटरनेट का उपयोग कर सकेंगे.

जिओ फाइबर के डाटा प्लान – Jio Fiber Data Plans in Hindi

Plan Price Annual Price Price with Annual Plan Speed
Bronze Plan 699 8388 Bluetooth Speaker 100 MBPS
Silver Plan 849 10188 Thump 2 Bluetooth Speaker 100 MBPS
Gold Plan 1299 15588 HDTV 250 MBPS
Diamond Plan 2499 29988 HDTV 500 MBPS
Platinum Plan 3999 47988 HDTV 1 GBPS
Titanium Plan 8499 101988 4KTV 1 GBPS
  • यहां आपको 100 MBPS से 1 जीबी तक कि हाई स्पीड उपलब्ध कराई जाएगी.
  • यहां आपको एक सेटउप बॉक्स मिलेगा जो केंबल कनेक्शन से जुड़ा होगा जिसमे आप 40 डिवाइस को जोड़ सकते है.
  • जिओ कंपनी अपनी इस सर्विस को 1200 शहरों में शुरू करने जा रही है.
  • प्रतिदिन डेटा के उपयोग करने के बाद भी आप इसमे 100 MBPS की स्पीड से इंटरनेट का उपयोग कर सकेंगे.

जिओ फाइबर रजिस्टर करने का तरीका

उम्मीद करता हूँ की ऊपर गीगा फाइबर क्या है इसके प्लान क्या क्या है इन सभी के बारे में विस्तार से जाना उम्मीद है कि आपको ऊपर इस सेवा के बारे में दी गयी जानकारी समझ आ गयी होगी. लेकिन अब मन मे सवाल उठता है कि फाइबर का उपयोग हम कैसे कर सकते है मतलब की गीगा फाइबर में कैसे रजिस्ट्रेशन कर सकते है.  तो चलिये इसके लिए भी आपको चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नही है. आपको बता दे कि इसमें रजिस्ट्रेशन करना बहुत ही आसान काम है.  कुछ स्टेप को फॉलो करके आसानी से इसमे रजिस्ट्रेशन कर सकते है. जिसकी पूरी जानकारी हमने नीचे स्टेप by स्टेप दी है जिसे फॉलो करके आप इसमें अपना रेजिस्ट्रेशन कर सकते है. लेकिन आपको बता दे कि इसके लिए आपके पास कुछ चीजे होना जरूरी है जिसे आप नीचे देख सकते है.

  • ईमेल
  • मोबाइल नंबर
  • एड्रेस

 Registration यहाँ  करे: 

  • गीगा फाइबर में रेजिस्ट्रेशन करने के लिये सबसे पहले आपको जिओ कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट jio.com पर जाना है या फिर gigafiber.jio.com/registration पर जाना है.
  • साइट पर विजिट करते ही यहां आपको enter Your Address For Jio GigaFiber का ऑप्शन मिलेगा जहां आपको अपने house या work आँफिस मतलब की जिस जगह आप जिओ फाइबर इंटरनेट का उपयोग करना चाहते है उस एड्रेस को डालना और कन्फर्म पर क्लिक कर देना है.
  • Now यहां आपको अपना नाम, नंबर,gmail आदि की डिटेल भरकर नीचे जनरेट OTP पर क्लिक कर देना है.
  • Next आपने ऊपर जो नंबर डाला था उस पर नंबर पर OTP मिलेगा जिसे आपको यहां एंटर कर देना है और Verify कर देना है.
  • Next यहां आपको फिर से अपने अड्रेस की डिटेल देनी है और नीचे submit पर क्लिक कर देना है.
  • एड्रेस सबमिट पर क्लिक करते ही आपका registration हो चुका है.

Note:- रेजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद आपको कुछ दिन इंतजार करना होगा जैसे ही यह कनेक्शन आपके एरिया में आएगा बैसे ही जल्द आपसे कंपनी के द्वारा कांटेक्ट किया जाएगा. इसका इंस्टालेशन का भी चार्ज नही होगा बस आपको सेक्युइरिटी के लिए 2500 रुपये जमा करने होंगे जिन्हें बाद में वापस  कर दिया जाएगा.

Jio Giga fiber Registration Website

दोस्तों आपकी  जानकारी के लिए बता दे की जिओ रजिस्ट्रेशन करने की कई फर्जी वेबसाइट आपको देखने  मिल सकती है. जो की सही नहीं है इसलिए आप  गीगा फाइबर की ऑफिसियल वेबसाइट पर ही जाकर रजिस्ट्रेशन करे जिसकी जानकारी हमने आपको ऊपर दी है और नीचे भी हमने उस साइट का नाम दिया जहाँ से आप जिओ फाइबर  रजिस्ट्रेशन कर सकते है –

Jio Broadband customer care Number

गीगा फाइबर से जुड़ी आपको कोई भी समस्या ना ही इसके हमने नीचे जिओ फाइबर से जुड़े कुछ customer केयर के नंबर को भी नीचे शेयर किया यदि आपके मन मे कोई सवाल है जिओ फाइबर से रिलेटेड तो आप हमसे भी कमेंट करके पूछ सकते है और यदि आप इसके बारे में अधिक जानने चाहते है तो जिओ फाइबर हेल्पलाइन नंबर पर भी बात करके इसकी जानकारी ले सकते है हेल्पलाइन नंबर निम्लिखित है:

1800-889-999

Jio Forever Plan in Hindi

दोस्तों अगर जिओ फाइबर के Forever प्लान की बात करे तो आपको बता दे की कम्पनी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार Forever  प्लान 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये प्रति महीने तक  है.

Jio Fiber Welcome offer Feature in Hindi

हम ऊपर जिओ के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी के बारे में जान चुके है और बात करते है कि आख़िर भविष्य में जिओ फाइबर के क्या क्या प्लान हो सकते है तो चलिये जानते है-

  • गीगा फाइबर के सभी उपयोगकर्ता को एक कुछ अच्छे फ़ीचर के साथ सेटबॉक्स उपलब्ध कराया जाएगा.
  • जिओ फाइबर प्लान के अनुसार सभी उपयोगकर्ताओं को 100 MBPS से 1 जीबी तक कि हाई स्पीड का उपयोग कर सकेंगे.
  • गीगा फाइबर के यहाँ दो प्लान होने वाले है एक Monthly और दूसरा Annual जिसमे annual प्लान के बारे में कोई ससटीक जानकारी नहीं और monthly की बात करे तो यह प्लान 700 से 1000 रूपए तक होने वाला है.

संक्षेप में

जिओ कपंनी का एक बड़ा नेटवर्किंग प्लान है जिसे 2016 में लाँच किया गया था. यह एक ऐसी कम्पनी है जिसने कम समय मे अपने नेटवर्क को काफी जगह फैला दिया है. और अब जिओ कम्पनी ने भारत में इंटरनेट को और सरल बनाने के लिए गीगा फाइबर लांच कर चुकी है. हमने आपको बताया कि जियो गीगा फाइबर क्या है रजिस्ट्रेशन कैसे करे (JIO Fiber Welcome Offer in Hindi). जिसकी मदद से लोगो को हाई इंटरनेट स्पीड से जोड़ा जायेगा गीगा फाइबर को 5 सितंबर 2019 को 1200 से भी ज्यादा शहरों में लांच किया जाएगा  जिओ फाइबर के प्लान का फायदा लेने के लिए हमे इसमे कैसे रेजिस्ट्रेशन करना होगा इसी तरह की अन्य जानकारी यदि आपको इसमें कुछ समझ नहीं आया हो तो आप हमसे पूछ सकते है.

ये हमारा आज का आर्टिकल जिसमे हमने  गीगा फाइबर क्या होता है इसमें रजिस्ट्रेशन कैसे करे  गीगा फाइबर कब लांच होगा इसके क्या प्लान है इन सभी के बारे में हमने इस आर्टिकल में विस्तार से जाना. आशा करता हूँ कि आपको ऊपर  गीगा फाइबर के बारे में दी गयी जानकारी उपयोगी रही होगी और इस आर्टिकल में आपको गीगा फाइबर क्या है इसमें रजिस्ट्रेशन कैसे करे इसके बारे सभी जानकरी समझ समझ आ गयी होगी लेकिन फिर यदि आपको इस लेख में कुछ समझ नही आया हो या फिर आपको  गीगा फाइबर में रजिस्ट्रेशन करने में कोई भी परेशानी हो या फिर जिओ फाइबर में बारे में और कुछ पूछना हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है. हमारी टीम जल्द आपसे जुड़कर आपकी पूरी सहायता करेगा.

3 COMMENTS

  1. सर आपका ये वाला well आर्टिकल और इससे पहले भी मैंने 2 और आर्टिकल ब्लॉगिंग से रीलेटेड देखे थे ,
    आपका भाषा कौशल और उस पर आपकी पकड़ काफी अच्छी है , आपने गीगा फाइबर की जो good
    नॉलेज दी है , ये रियल में बेस्ट है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here