FLIPKART OFFER : 29 अगस्त से दोबारा शुरू हुआ फ्लिपकार्ट फ्री शॉपिंग ऑफर, जल्दी करें ₹10000 तक की फ्री शॉपिंग

जैसा कि सभी जानते हैं कि अब त्योहारों का आगमन होने वाला है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति स्वयं के लिए तथा स्वयं के परिवार के वास्ते अच्छी-अच्छी चीजें वस्त्र तथा श्रृंगार की चीजों को खरीदने को तैयार है। 

क्योंकि लोगों को त्योहारों के समय में नई-नई वस्तुएं तथा वस्त्र को धारण करना बहुत ही अधिक पसंद होता है। किंतु त्योहारों के समय में ही दुकानों तथा ज्वेलरी शॉप में वस्तुओं के दाम महंगे होने लगते हैं। 

यदि आपने भी इस बात को अनुभव किया है तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं। क्योंकि यह कोई मामूली बात नहीं है   हर एक त्यौहार तथा हर एक पर्व के समय में होता है कि आवश्यक वस्तुओं की चीजें महंगी हो जाती है। 

क्या आपने ट्राई किया है :-

क्योंकि अभी सब कुछ डिजिटल हो चुका है इसी वजह से खरीदारी का भी नया तरीका निकाल कर सभी लोगों के समक्ष प्रस्तुत हो चुका है। जैसे आज सब लोग ऑनलाइन शॉपिंग के नाम से जानते हैं। 

हर पाठकों में से ज्यादातर लोगों ने ऑनलाइन शॉपिंग जरूर की होगी। ऑनलाइन शॉपिंग के लिए लोग अपनी आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी करते हैं। और इस प्रकार से पैसे भी नियंत्रण में खर्च किए जाते हैं। 

किंतु इन ऑनलाइन शॉपिंग की एक खूबियां होती है कि यदि किसी वस्तु को व्यक्ति विशेष के द्वारा पसंद नहीं किया जाता है या फिर उसके पास सही सामान नहीं पहुंचता है तो उसे वापस करके अपने पैसे वापस ले सकता है। 

इसके अतिरिक्त इन ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स बहुत सारी ऑफर समय-समय पर आती रहती है। इन ऑफर्स के आने का समय यदि देखा जाए तो त्योहारों से पूर्व आती है। 

ये भी अवश्य पढ़ें:

फ्लिपकार्ट ऑफर्स:-

यदि आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपको यह बात जरूर पता होगा ऐमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट, मीशो इत्यादि हमारे देश की सबसे ज्यादा पॉपुलर ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स है। 

किंतु आज हम फ्लिपकार्ट के बारे में बातें करने वाले हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस त्योहारों भरे महीने में फ्लिपकार्ट लाजवाब ऑफर लेकर आया है। जो जाहिर तौर से प्रत्येक ऑनलाइन शॉपर्स को पसंद आएगी। 

फ्लिपकार्ट ने अपने और से एक खास अवसर अपने ग्राहकों को प्रदान किया है तथा इस ऑफर का लाभ उठाकर ग्राहक फ्री में शॉपिंग कर सकते हैं। सुनकर आपको भले ही थोड़ा सा असंभव लगता होगा लेकिन यह पूरी तरह से सत्य है। आपको कुछ क्रेडिट प्रदान किए जाएंगे उस क्रेडिट से आप फ्री में शॉपिंग कर सकते हैं। 

इस ऑफर से जुड़ी हम सभी महत्वपूर्ण बातों के विषय के माध्यम से चर्चा करने वाले हैं तो आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। सबसे आवश्यक बात यह है कि आप को बताए गए सभी तरीकों को सावधानीपूर्वक प्रयोग में लाना होगा।  सरल शब्दों में कहा जाए तो आप फ्री में शॉपिंग नहीं कर पाएंगे। 

जानिए क्या है Flipkart Free Shopping Offer :-

फ्लिपकार्ट शॉपिंग ऑफर अभी हाल फिलहाल में ही एक्टिव किया गया है इसके साथ ही सभी को मिल रहा है। यह ऑफर सिर्फ फ्लिपकार्ट के सभी ग्राहकों को प्रदान किया जाने वाला है। यदि आप फ्लिपकार्ट के पुराने ग्राहक है तो आपको शॉपिंग करने के वास्ते ₹100 से लेकर ₹500 तक के क्रेडिट लिया जाएगा तथा यदि आप new ग्राहक है तो आपको ₹100 से लेकर के ₹10000 तक का लाभ या फिर फ्री शॉपिंग क्रेडिट प्रदान किया जाएगा। 

इस ऑफर को पाने के लिए इस प्रकार अप्लाई करें :-

यदि आप फ्लिपकार्ट से फ्री शॉपिंग ऑफर को प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फ्लिपकार्ट का नया अकाउंट बनाना पड़ेगा। यदि आपके पास पहले से ही किस एक फ्लिपकार्ट अकाउंट है तो दूसरा नंबर से दूसरा फ्लिपकार्ट अकाउंट बना ले। 

आपके द्वारा बनाए गए नए फ्लिपकार्ट अकाउंट पर ₹10000 तक की शॉपिंग का लाभ प्राप्त होगा। यदि पुराने अकाउंट की बात की जाए तो इसमें केवल ₹100 से लेकर ₹500 तक का ही लाभ प्राप्त होगा। 

फ्लिपकार्ट केयर शॉपिंग ऑफर का फायदा प्राप्त करने हेतु आपको सर्वप्रथम फ्लिपकार्ट से पहले शॉपिंग करने की आवश्यकता होगी। अर्थात फ्लिपकार्ट से पहले आर्डर प्लेस करना पड़ेगा। आप कोई ऑफर फ्लिपकार्ट से आपकी पहले खरीदारी पर प्रदान किया जाएगा। 

बताई गई प्रक्रिया का अनुसरण करें :-

  • आपको सर्वप्रथम फ्लिपकार्ट शॉपिंग एप्लीकेशन में जाने की आवश्यकता होगी। 
  • आपको फ्लिपकार्ट पर एक नया अकाउंट बनाना होगा। इस बात का समाधान है यदि आप फ्लिपकार्ट पर अपने पुराने अकाउंट से अवसर का लाभ उठाना चाहते हैं तो यह थोड़ा कठिन हो सकता है। 
  • इसलिए सलाह दी जाती है कि आप नया अकाउंट बना ले। अपना नया अकाउंट बनवा लेंगे उसके पश्चात आपको फ्लिपकार्ट शॉपिंग पेज दिखाई देने लगेगा। 
  • इसके पश्चात आपको यहां पर कोई भी ₹100 या उससे ऊपर की शॉपिंग करने की आवश्यकता होगी। एक बात का स्मरण है कि इस ₹100 की शॉपिंग के पश्चात आपको ₹500 से लेकर ₹10000 तक की फ्री शॉपिंग क्रेडिट मिलेगी। 
  • यदि आप ₹100 से कम की शॉपिंग करते हैं तो आप कोई ऑफर नहीं मिलेगा शॉपिंग करने के पश्चात जब आप का प्रोडक्ट घर पहुंच जाएगा तथा इसका रिटर्न टाइम खत्म हो जाएगा। 
  • प्रोडक्ट में अगर कोई खराबी नहीं है तो उसे रिटर्न नहीं करना है। 
  • जैसे ही रिटर्न करने की समय अवधि खत्म हो जाएगी जो कि 7 दिनों से लेकर 10 दिनों की होती है उसके बाद आपके फ्लिपकार्ट अकाउंट वॉलेट में ₹500 से लेकर ₹10000 मिल जाएंगे। 
  • इसके पश्चात आप अपने पसंदीदा प्रोडक्ट्स को मंगवा कर उसमें इन फ्री शॉपिंग क्रेडिट का प्रयोग करके ₹500 से लेकर ₹10000 तक के सामान को मुफ्त में प्राप्त कर लें। 

 निष्कर्ष :-

आज के article के माध्यम से हमने आपको फ्लिपकार्ट से फ्री में शॉपिंग करने की विधि का का विवरण प्रदान किया है। हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा प्रदान की गई है सभी जानकारियां आपको बेहद ही पसंद आई होगी। यदि आप हमसे कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं अथवा हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं तो आप कमेंट के जरिए आसानी से कर सकते हैं। 

दूसरे लाभदायक पोस्ट पढ़ें

Important Links

WTechni HomeClick Here
Other postsClick Here
Join Telegram ChannelClick Here

Wasim Akram

वसीम अकरम WTechni के मुख्य लेखक और संस्थापक हैं. इन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है लेकिन इन्हें ब्लॉगिंग और कैरियर एवं जॉब से जुड़े लेख लिखना काफी पसंद है.

Leave a Comment

×