World’s smallest pocket printer Click picture and print it Anywhere.

World’s smallest pocket printer Click picture and print it Anywhere.

आ गया दुनिया का सबसे छोटा प्रिंटर। अब आपकी जेब में रखिए और कहीं भी प्रिंट कीजिए।

अक्सर कई लोगो के साथ ऐसा होता है की वो बाहर होते हैं और प्रिंट करने की बहुत ज़्यादा ज़रूरत पड़ जाती है, और हमें कोई स्रोत नहीं मिलता प्रिंट करने का। क्या आपके साथ भी ऐसा हुआ है कभी ऐसी स्थिति में कभी आपके दिमाग में ये ख्याल आया की काश मेरे पास ऐसा प्रिंटर होता जिसे मैं अपनी पॉकेट में डाल कर रखता और जहाँ ज़रूरत पड़े उसे निकाल कर प्रिंट कर लेता।तो आज मैं आपको ये बताना चाहता हु की ये बस अब आपका ख्याल नहीं रह जाएगा बल्कि ये सच हो चूका है क्यों की अब ऐसा प्रिंटर आ चुका है जो बहुत ही छोटा है और आप इसे अपने पॉकेट में डाल के घूम सकते हैं। और जब ज़रूरत पड़े आप प्रिंट भी कर सकते हो। चलिये विस्तार से इसके बारे जानते हैं।

Yu Yupix YUAM001 

इस डिवाइस की ख़ास बात ये है कि इसमें पेपर और इंक प्रिंट कार्टीज़ के द्वारा एक साथ जोड़ दिया जाता है। इसकी वजह से दोनों एक समान ही बराबर होते हैं कोई एक पहले ख़तम नहीं हो सकता दोनों एक साथ ही खत्म होंगे कोई एक अकेला नहीं।

Yupix Application

ये डिवाइस अपने एप्प के साथ ही आता है और ये एप्लीकेशन Android और ios दोनों में इंस्टाल किया जा सकता है। ये वायरलेस ही सन्देश भेज के फोटो को प्रिंट करता है तथा इस एप्प की मदद से फोटो कैप्सन तथा स्टीकर भी जोड़ सकते हैं।

HP Sprocket
इस डिवाइस का साइज इतना छोटा है कि आप इसको अपनी हथेली पर रख सकते हो और इसका वजन भी काफी कम जो की सिर्फ 170 ग्राम है। यह डिवाइस जिंक थर्मल टेक्नोलॉजी से लैस है जिसकी सहायता से ये कलरफुल पिक्चर्स प्रिंट करता है।


Sprocket Application
Sprocket device जो है वो इस एप्प की सहायता से रन करता है ये अप्प android और ios दोनों ऑपरेटिंग सिस्टेम्मे काम करता है। जब आप अप्प का इस्तेमाल करोगे तो ये आपकी गैलरी से एक्सेस मांगता है और एससीएस मिलने के बाद क्लोर पिक्चर्स प्रिंट करता है।

World’s smallest pocket printer Click picture and print it Anywhere.

 

Rate this post

Leave a Reply

%d bloggers like this: