जिंबाब्वे दौरे की टीम से 2 को शामिल किया गया न्यूजीलैंड  खिलाफ  भारत" 

बीसीसीआई ने अगले महीने से शुरू होने जा रहे न्यूजीलैंड ए टीम के भारत के बहुत ही महत्वपूर्ण दौरे में खेले जाने वाले तीन चार दिनी अनऑफिशियल टेस्ट मैचों के लिए भारत ए टीम का ऐलान कर दिया है. 

 शुबमन गिल को बहुत ही जोर-शोर से ए टीम का कप्तान बनाए जाने की चर्चा चल रही थी. वजह यह भी थी कि शुबमन गिल एशिया कप के लिए भी भारतीय टीम में नहीं है. 

 ऐसे में जब इस सीरीज को भविष्य के खिलाड़ियों के लिहाज से अहम सीरीज बना जा रहा है और शुबमन को भविष्य में बड़ी जिम्मेदारी के लिए तैयार करने के लिए लिहाज से श्रंखला को अहम माना जा रहा था, लेकिन ऐसा नहीं ही हुआ, 

लेकिन ऐसा हो सकता है कि बाद में खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों के लिए गिल को भारत ए का कप्तान बना दिया जाए. व्हाइट-बॉल मैचों के लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा.

बहरहाल, रेट बॉल फौरमेंट में सेलक्टरों ने उमरान मलिक (Umran Malik) को भी जगह दी है. बीसीसीआई चाहता है कि इस पेसर को ज्यादा से ज्यााद रेड बॉल का अनुभव दिलाया जाए.

इस टीम में जिंबाब्वे दौरे में भारत टीम का हिस्सा रहे कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा भी है. और इन दोनों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मुकाबला कितना मुश्किल हो चला है. 

वहीं, आईपीएल में पिछले दिनों बेहतर करने वाले मुकेश कुमार को जगह मिली है, तो उमरान मलिक की भी वापसी हुई है.