'ये तो वैसे भी चौका है',  ऋषभ  पंत  का वीडियो IPL में फिक्सिंग का सबूत

Match-fixing in IPL: आईपीएल में फिक्सिंग का जिन्न फिर से उभर आया है। CBI ने आईपीएल 2019 में मैच फिक्सिंग एवं सट्टेबाजी की 2 एफआईआर दर्ज की है।

जिसके बाद दिल्ली में खेले गए आईपीएल 2019 के मैच में संभावित स्पॉट फिक्सिंग पर शक होना फिर से शुरू हो गया है। 

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो ने भी लगभग-लगभग इस बात पर सोचने के लिए मजबूर किया था आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग होती है।

ललित मोदी वहीं इंसान हैं जिनके दिमाग की खोज आईपीएल है। ललित मोदी ने अप्रेल 2019 में दिल्ली कैपिटल (डीसी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच हुए मैच के एक वीडियो की क्लिप पोस्ट की थी जिसको सुनने के बाद आपका दिमाग भी चकरा जाएगा।

दरअसल वीडियो, में दिल्ली के विकेटकीपर ऋषभ पंत को गेंद से पहले ही गेंदबाज से कहते हुए सुना गया था कि ये तो वैसे भी चौका है। संदीप लामिछाने गेंदबाज थे और उनकी गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने चौका जड़ भी दिया था। 

ललित मोदी ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा था, 'क्या यह मजाक है। इस पर विश्वास नहीं कर सकता। मैच फिक्सिंग पूरे उफान पर है।

आईपीएल टी20, बीसीसीआई और आईसीसी क्या कभी जागेंगे। शर्मनाक या फिर मैच ऑफिशियल को इसकी परवाह ही नहीं है।

यह भी पढ़ें: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए एंड्रयू साइमंड्स, जानें लोग क्यों कहते थे उन्हें 'रॉय'

बता दें कि आईपीएल 2019 के फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस ने फाइनल मुकाबले में चैन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर 5वीं बार आईपीएल का खिताब जीता था।

बहरहाल जो भी इस मामले से जुड़ी सारी अपडेट से हम आपको रुबरु कराते रहेंगे।