यकीन करना मुश्किल T20 क्रिकेट 'सिकंदर' के सामने बांग्लादेश का बुरा हाल

Zimbabwe vs Bangladesh, 1st T20I: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 में जिम्बाब्वे को 17 रनों से जीत मिली, जिम्बाब्वे की जीत में कुछ ऐसा हुआ जिसकी कल्पना काफी कम की जाती है. 

यूं तो हमने विश्व क्रिकेट में नामी बल्लेबाजों द्वारा विस्फोटक पारियां देखी है लेकिन अनजान क्रिकेटर द्वारा खेली गई तूफानी पारी की चर्चा काफी कम देखने को मिलती है.

लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 में सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने एक ऐसी पारी खेली जिसने फैन्स को झूमने पर मजबूर कर दिया. 

दरअसल सिकंदर रजा ने 26 गेंद पर 65 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के लगाए. सिकंदर ने 250 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर तहलका मचा दिया. 

सिकंदर की पारी के दम पर जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 205 रन बनाए. सिकंदर रजा के अलावा वेस्ली मधेवेरे ने 46 गेंद पर 67 रन की पारी खेली.

बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में जिम्बाब्वे की टीम का यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले जिम्बाब्वे ने 11 जुलाई 2022 को सिंगापुर के खिलाफ मैच में 5 विकेट पर 236 रन बनाए थे जो टी-20 इंटरनेशनल में जिम्बाब्वे का सबसे बड़ा टीम स्कोर है. 

सिकंदर रजा ने बांग्लादेश गेंदबाजों का किया बेड़ागर्क सिकंदर रजा ने इस मैच में केवल 23 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया. रजा का टी-20 इंटरनेशनल में यह चौथा अर्धशतक है. 

हाल के समय में सिकंदर लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस कर रहे हैं. सिकंदर को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. मैच में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 188 रन ही बना सकी थी.