यहां जानें वेदर-पिच रिपोर्ट और प्लेइंग XI भारत-जिम्बाब्वे वनडे मुकाबला

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला जाएगा.

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर शुरु होगा. कप्तान केएल राहुल टीम इंडिया का नेतृतव करेंगे.भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम किया था.

भारत और जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर शुरु होगा.

सीरीज के तीनों मैच ही इस ग्राउंड पर खेले जाएंगे.कप्तान केएल राहुल टीम इंडिया का नेतृतव करेंगे. वहीं शिखर धवन टीम के उपकप्तान होंगे. बता दें कि भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम किया था. आइए जानते हैं कैसी है पिच और क्या रहेगा मौसम का हाल 

साल 2016 में भारत और जिम्बाब्वे के बीच आखिरी वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसमें भारत ने 3-0 से जीत दर्ज की थी. दोनों के बीच अभी तक 9 बार वनडे सीरीज खेली जा चुकी है.

जिसमें 8 बार भारत ने सीरीज पर कब्जा जमाया है, जबकि एक बार जिम्बाब्वे की टीम जीतने में कामयाब रही. हालांकि जब जिम्बाब्वे ने सीरीज जीती थी तब सिर्फ एक ही मैच सीरीज में खेला गया था.

हरारे स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी मानी जाती हैं. यहां कुल 165 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें 78 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जबकि 84 बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने मैच जीते हैं.

इस ग्राउंड पर औसत स्कोर 280-300 रन के आसपास रहती है. वहीं, इस पिच पर सर्वाधिक स्कोर 350 रन का है जो ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाया था. बता दें कि भारत और जिम्बाब्वे के बीच यहां कुल 16 वनडे खेले जा चुके हैं, जिसमें भारत ने 14 और जिम्बाब्वे ने 2 मैच जीते हैं.