WhatsApp, Instagram और Facebook, अब फ्री नहीं कितनी कीमत चुकाना होगी ?

एक नई पेड सर्विस पर काम कर रहे हैं. जल्द ही कुछ नए फीचर के लिए आपको पैसे चुकने पड़ सकते हैं. यह पेड वर्जन (paid version) कैसा होगा,

वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम ((Watsapp, facebook, instagram) ) एक नई पेड सर्विस पर काम कर रहे हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो मेटा ने एक नया डिवीजन बनाया है.

जल्द ही कुछ नए फीचर के लिए आपको पैसे चुकने पड़ सकते हैं. मेटा (Meta) के पेड सब्सक्रिप्शन से यूजर्स को ऐप पर अनाउंस होने वाले फीचर्स के साथ दूसरी चीजों तक अर्ली एक्सेस मिलेगा.

पेड फीचर्स कैसे होंगे इसकी जानकारी जल्द सामने आएगी. कंपनी पेड सब्सक्रिप्शन को बढ़ाने के लिए यूजर्स को एक हफ्ते का फ्री ट्रायल दे सकती है.

क्या होंगे नए फीचर्स ? एक मीडिया रिपोर्ट की माने तो मेटा एक नए डिवीजन को तैयार कर रही है, जिसका नाम न्यू मोनिटाइजेशन एक्सपीरियंस है. जिसका सब्सक्रिप्शन लेने के बाद यूजर्स कुछ खास फीचर्स का फायदा उठा सकते हैं.

इस नए ग्रुप को मेटा के पूर्व हेड ऑफ रिसर्च प्रतिति रेय चौधरी लीड करेंगी. हालांकि यह पेड वर्जन कैसा होगा इसमें यूजर्स को कौनसे नए फीचर्स मिलेंगे इसकी कोई जानकारी अब तक सामने नहीं आई है.

स्नैपचैट पहले से दे रहा पेड सर्विस कुछ दिनों पहले स्नैपचैट ने भारत में अपने यूजर्स के लिए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू कर की थी.