वापसी पर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में ठोके 96* रन 27 की उम्र में लिया था संन्यास

साउथ अफ्रीका के खिलाडी रिली रूसो ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम में वापसी की है। इसी के साथ उन्होंने 6 साल के लंबे समय बाद टी20 इंटरनेशनल टीम में वापसी की है। 

रूसो साउथ अफ्रीका के लिए आखिरी बार इंटरनेशनल मैच 2016 में खेलते हुए दिखाई दिए थे। लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले रूसो इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और 4 रन बनाकर आउट हो गए।

हालांकि दूसरे मैच में उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए वापसी की लेकिन शतक बनाने से 4 रन से चूक गए। उन्होंने 55 गेंद में 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 96 रन की पारी खेली। 

5 जनवरी 2017 को रिली रूसो ने सभी को चौंकाते हुए हैंपशायर के साथ कोलपैक डील साइन की और इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया। कोलपैक डील के तहत वो रिली रूसो इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल सकते थे.

रूसो ने ये फैसला शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले अपने आखिरी मैच में लिया था। इस मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 122 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया का वनडे सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था।

टी20 ब्लास्ट में किया है अच्छा प्रदर्शन इंग्लैंड में हाल में खेली गयी वाइटलिटी ब्लास्ट में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया था। वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में दूसरे स्थान पर काबिज थे।

उन्होंने समरसेट की तरफ से 16 मैच खेलते हुए 146.12 के स्ट्राइक रेट और 48.42 के औसत की मदद से 678 रन बनाये थे।