इस खिलाड़ी से भी बड़ा पद है वजह हार्दिक का फ़ॉर्म में आना पड़ गया भारी

रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें मैच के लिए आराम दिया गया और उनकी जगह टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 188 रन बनाए और फिर दूसरी पारी में भारतीय स्पिनरों ने अपने धाकड़ प्रदर्शन के दम पर विरोधी टीम को 100 रन पर समेट कर 88 रन से बड़ी जीत दर्ज की। 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था कि किसी मैच में सारे के सारे विकेट सिर्फ स्पिनरों ने लिए हों, लेकिन भारतीय स्पिनर्स ने ऐसा कमाल पहली बार करके दिखा दिया

भारत की तरफ से जीत के लिए मिले 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम पूरी तरह से भारतीय स्पिनर्स के सामने बेबस दिखी और 100 रन पर आल आउट हो गई। 

मेजबान टीम के सभी दस के दस विकेट भारतीय स्पिनरों ने लिए जिसमें रवि बिश्नोई ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने 2.4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट लिए।

वहीं अक्षर पटेल ने 3 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए जबकि कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने एक-एक ओवर मेडन भी फेंके। 

इन तीनों स्पिनर्स की शानदार गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पूरी तरह से धराशाई हो गए। 

इस मैच में जीत के साथ भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज करते हुए खिताब भी अपने नाम कर लिया। 

इस मैच में अक्षर पटेल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया जबकि अर्शदीप सिंह को प्लेयर आफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।