2 खिलाड़ी  भारत के अगले बुमराह-शमी!अफ्रीका सीरीज के लिए टीम में शामिल

Indian Team Umran Malik Arshdeep Singh: IPL 2022 समाप्त हो चुका है. अब भारतीय फैंस को 9 जून से शुरू हो रही साउथ अफ्रीका (South Africa) सीरीज का इंतजार है.

 इस सीरीज के लिए कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है, इसलिए टीम इंडिया की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में कई युवा प्लेयर्स को जगह मिली है.

वहीं, दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जगह ले सकते हैं.

ये खिलाड़ी लेंगे बुमराह-शमी की जगह! जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपने दम पर टीम इंडिया (Team India) को कई मैच जिताए हैं. बुमराह की खतरनाक यॉर्कर से पूरी दुनिया अच्छी तरह से वाकिफ है.

साउथ अफ्रीका सीरीज के बुमराह को आराम दिया गया है. उनकी जगह स्पीडस्टार उमरान मलिक (Umran Malik) को शामिल किया गया है. उमरान ने आईपीएल 2022 में अपने खेल से सभी का दिल जीता है.

उमरान ने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किए हैं. वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. उनके खतरनाक खेल को देखते हुए ही उन्हें इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड मिला.

2 साल के उमरान मलिक के पास 150 किलोमीटर प्रति घंटा से गेंद फेंकने की काबिलियत है. वह पारी की शुरुआत में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करते हैं. उमरान की सबसे बड़ी ताकत उनकी तेजी है

और वह चंद गेंदों में ही मैच बदलने का माद्दा रखते हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर सकते हैं.

इस प्लेयर ने आईपीएल में दिखाया दम मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में आराम दिया है. ऐसे में उनकी जगह अर्शदीप सिंह को मौका मिला. अर्शदीप सिंह डेथ ओवर्स में कातिलाना गेंदबाजी करने के लिए फेमस हैं 

और वह काफी किफायती भी साबित होते हैं. आईपीएल 2022 में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने पंजाब किंग्स के लिए कई शानदार स्पैल डाले. वह बिल्कुल धीमी गति की गेंदों पर विकेट चटकाने के लिए फेमस हैं.

अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 10 विकेट चटकाए. अगर केएल राहुल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में इन दोनों ही प्लेयर्स को मौका देते हैं, तो ये खिलाड़ी बुमराह-शमी का अच्छा बिकल्प साबित हो सकते हैं.

दिग्गज प्लेयर्स को मिला आराम साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सेलेक्टर्स ने नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है. 

ऐसे में युवाओं के पास अच्छा मौका है कि वो अपने खेल से सभी को प्रभावित करके टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर लें.