तूफान मचा रहे बल्लेबाज छक्का ठोकने उठाया बल्ला गेंदबाज उड़ा दिया स्टंप

क्रिकेट में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता। कोई बल्लेबाज तूफान मचाते हुए इस तरह आउट हो जाए कि दर्शक हैरान रह जाएं। एक ऐसा ही नजारा पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच शुरू हुई वनडे सीरीज के पहले मैच से सामने आया है।

तूफान मचा रहे वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज शाई होप को पाकिस्तान के गेंदबाज हारिस राउफ ने इस तरह बोल्ड किया कि दर्शकों के रौंगटे खड़े हो गए।

खतरनाक बॉल ने उड़ाया स्टंप ये नजारा 44वें ओवर में देखने को मिला। शाई 15 चौके और 1 छक्का ठोक सेंचुरी पूरी कर 127 रन बनाकर खेल रहे थे।

टीम का स्कोर 245 रन हो चुका था और शाई अब स्कोर बड़ा करना चाह रहे थे, लेकिन उन्हें क्या पता था कि हारिस अगली ही गेंद पर उनका क्या हश्र करने वाले हैं।

जैसे ही हारिस ने इस ओवर की चौथी गेंद डाली, शाई ने इस गेंद पर स्क्वेयर लेग के ऊपर से छक्का ठोकना चाहा, लेकिन वे चूके और हारिस की शानदार गेंद टप्पा खाने के बाद उनका ऑफ स्टंप ले उड़ी। शाई इस खतरनाक बॉल पर बोल्ड होकर खड़े की खड़े ही रह गए।

इस मैच में विंडीज के ओपनर शाई होप ने शानदार पारी खेलकर क्रिकेटप्रेमियों को मुरीद बना लिया। शाई ने अपने वनडे करियर का 12वां शतक जमाया। उनकी शानदार पारी की बदौलत विंडीज की टीम 50 ओवर में 305 रनों का स्कोर खड़ा कर सकी।

10 ओवर में चटकाए 4 विकेट हारिस ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी कर 10 ओवर में 77 रन देकर 4 विकेट उड़ाए। उन्होंने शाई होप का विकेट लेने के साथ ही निकोलस पूरन को 21,

रोमारियो शेफर्ड को 25 और अकील होसेन को 8 रन पर पवेलियन भेज दिया। तूफानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने 10 ओवर में 55 रन देकर 2 विकेट चटकाए। मोहम्मद नवाज और शादाब खान ने एक-एक विकेट निकाला।