ठीक होकर लौट रहा दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज, सालों बाद T20 वर्ल्ड कप 

Jofra Archer: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा कि वह इस साल सितंबर तक वापसी का लक्ष्य बना रहे हैं और अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में खेलने को लेकर आशान्वित हैं.

इस साल की शुरुआत में आर्चर की चोट के बारे में पता चलने के बाद इंग्लिश सीजन की प्रतिस्पर्धी क्रिकेटिंग एक्शन से बाहर कर दिया गया था.

लंबे समय से बाहर हैं आर्चर आर्चर मार्च 2021 में भारत में पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद से इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं और तब से उनकी तीन सर्जरी हो चुकी हैं. 

आर्चर ने डेली मेल में लिखा, 'मुझे पता है कि मेरे अंदर बहुत सारा क्रिकेट बचा है. मैं अपनी चोट से उभर रहा हूं. 

हालांकि इसे आधिकारिक तौर पर मई में मेडिक्स द्वारा उठाया गया था, जब मैं ससेक्स के साथ प्रशिक्षण ले रहा था, मैंने पहली बार मार्च में इंग्लैंड के कैरिबियन दौरे के दौरान नेट्स में गेंदबाजी करते हुए इसे महसूस किया था.'

सर्जरी से लौटेगा तेज गेंदबाज आर्चर ने खुलासा किया कि बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के नेट्स पर गेंदबाजी करते समय उनकी पीठ ठीक थी, 

लेकिन जब वह इंग्लैंड में वापस आए तो चीजें बदल गईं, उनकी समस्या इतनी बढ़ गई की उन्हें सर्जरी करानी पड़ी. उनके साथ लंबे समय तक अलग रहने के साथ, आर्चर अब प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए रिकवरी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, 'बेशक, मुझे एक के बाद एक चोट लगी है, लेकिन मैं इस स्तर पर अत्यधिक निराश नहीं हूं, क्योंकि मैं बहुत पहले एक लंबे स्पैल के साथ आया था.

अगर मैंने एक मैच खेलता और रुक जाता, तो काफी मुश्किल होता. चीजें अब भी नहीं बदली हैं और मैं अब भी मैदान पर वापसी के लिए प्रयास कर रहा हूं.'