10th & 12th Result 2022 :   10वीं  एवं  12वीं का रिजल्ट कैसे चेक करें 

JAC Board Result 2022: झारखंड बोर्ड की परीक्षा अप्रैल में खत्म हो गई है. ऐसे में छात्र रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. उम्मीद है कि मई में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

JAC 10th 12th Board Result 2022 झारखंड बोर्ड रिजल्ट 2022 कब जारी होगा? छात्र लंबे समय से रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। जैक 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अप्रैल में खत्म हो गई हैं। ऐसे में छात्र जानना चाहते हैं कि रिजल्ट कब घोषित होगा.

हालांकि इस पर बोर्ड की ओर से कोई अपडेट नहीं आया है। तारीख की जानकारी रिजल्ट (JAC 10th 12th result) जारी होने से पहले दी जाएगी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे जेएसी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com पर नजर बनाए रखें। 

 रिजल्ट वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा। इसके अलावा आप टीवी9 हिंदी पर भी रिजल्ट चेक कर सकेंगे। साथ ही, आपको यहां जेएसी बोर्ड रिजल्ट (जेएसी रिजल्ट डेट) अपडेट मिलेगा।

क्या आप भी झारखंड बोर्ड के छात्र हैं, अगर आप झारखंड बोर्ड के छात्र हैं और साल 2022 में मैट्रिक और इंटर वार्षिक परीक्षा दी है तो आपको बता दें कि रिजल्ट को लेकर बोर्ड की ओर से एक बड़ा अपडेट आने वाला है. , जो सभी छात्रों और छात्रों को पता होना चाहिए। बहुत ज़रूरी

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मैट्रिक और इंटर वार्षिक परीक्षा पूरी तरह से झारखंड बोर्ड द्वारा आयोजित की गई है, अब बोर्ड मैट्रिक और इंटर के परिणाम की तैयारी कर रहा है।

वैसे झारखंड बोर्ड के सभी छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट कब जारी होगा.

JAC Board 10th 12th Result 2022 Overview लेख श्रेणी JAC 10th & 12th परिणाम

बोर्ड का नाम झारखंड अधिविध परिषद, रांची परीक्षा का नाम 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीख मार्च/अप्रैल 2022 

बोर्ड का नाम झारखंड अधिविध परिषद, रांची परीक्षा का नाम 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीख मार्च/अप्रैल 2022

शैक्षणिक वर्ष 2021- 2022 राज्य झारखंड झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com

JAC Board Result 2022: इससे पहले कई राज्य बोर्ड रिजल्ट जारी कर चुके हैं। सबसे पहले बिहार बोर्ड ने परिणाम घोषित किया था। उसके बाद एमपी बोर्ड, गुजरात बोर्ड छत्तीसगढ़ बोर्ड ने भी नतीजे घोषित कर दिए हैं।

 अब यूपी बोर्ड (यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022), महाराष्ट्र बोर्ड, राजस्थान बोर्ड और झारखंड बोर्ड रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। वैसे पिछले कुछ सालों का रिकॉर्ड देखा जाए तो मई में नतीजे घोषित किए जाते हैं.

लेकिन 19 मई तक रिजल्ट को लेकर कोई अपडेट नहीं है। इसके मई के आखिरी हफ्ते और जून के पहले हफ्ते तक रिलीज होने की उम्मीद की जा सकती है.

दोस्तों JAC झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से एक बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है. जेएसी सचिव महीप कुमार सिंह ने कहा है

कि मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट जून में जारी होने की संभावना है. इसके साथ ही मूल्यांकन केंद्रों में मैट्रिक और इंटर की कॉपियों का सत्यापन जोरों पर चल रहा है।