3 खिलाड़ी  टीम  हिस्सा  रहकर भी  मैच में नहीं मिला बल्लेबाजी का मौका 

IPL  का 15वां सीजन खत्म होने ही वाला है. इस सीजन का फाइलन मैच गुजरात टाइटंस(GT) और राजस्थान रॉयल्स(RR) के बीच खेला जाएगा. दोनों के बीच यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

 इस साल गुजरात टाइटंस ने IPL  में अपना डेब्यू किया और फाइनल में जगह भी बना ली. हर टीम में कोई न कोई साल ऐसे खिलाड़ी ज़रूर रह जाते हैं, जिन्हें पूरे सीजन बल्ला पकड़ने का मौका ही नहीं मिल पाता है. हम आपको ऐसे ही तीन खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने पूरे सीजन एक बार भी बल्ला नहीं पकड़ा.

1.मोहम्मद शमी गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलने वाले मोहम्मद शमी साल 2022 में अपनी टीम के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे.

उन्होंने टीम के लिए अब तक (लीग और क्वालीफायर मैच मिला कर) अपनी टीम के लिए 15 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए. इस पूरे सीजन ज़ोरदार गेंदबाज़ी करने वाले शमी ने एक भी बार बल्ला नहीं पकड़ा. खैर, एक बॉलर की हैसियत से वो बल्लेबाज़ी नहीं कर पाए तो कोई बात नहीं.

2. मुस्तफिज़ुर रहमान साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले मुस्तफिज़ुर रहमान ने अपनी टीम की तरफ से कुल 16 मैच खेले, जिसमे एक बार भी उन्होंने बल्ला नहीं पकड़ा.

उन्होंने उस साल 16 मैचों में 17 विकेट अपने नाम किए थे. मुस्तफिज़ुर ने साल 2016 में ही IPL  में डेब्यू किया था, उस साल उन्हें इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिला था.

3. मोहित शर्मा साल 2014 में मोहित शर्मा चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ खेलते हुए नज़र आए थे. इस साल उन्होंने अपनी टीम की तरफ से 14 लीग मैच खेले थे,

जिसमे उन्हें एक बार भी बल्लेबाज़ी का मौका नहीं मिला था. उन्होंने उस पूरे सीजन 23 विकेट अपने नाम करके पर्पल कैप होल्डर भी बने थे.