टी-20 सीरीज से पहले इंडिया को मिली  खुशखबरी, BCCI ने 2 साल बाद हटाया 

Bio Bubble: टीम इंडिया जून 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20I सीरीज खेलगी। इस सीरीज की शुरुआत दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम से होगी।

आईपीएल 2022 के समापन के बाद खिलाड़ी इस सीरीज के लिए प्रैक्टिस में जुट जायेंगे। वहीं, हाल ही में बीसीसीआई ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली टी-20 सीरीज से जुड़ी एक बड़ी घोषणा की है।

हम सभी जानते हैं कि कोरोना वायरस के कारण टीम इंडिया को पिछले दो साल में बायो-बबल में शामिल होना पड़ा है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बीसीआई के सचिव जय शाह ने बायो-बबल (Bio Bubble) को लेकर बड़ी घोषणा की है।

दरअसल, बीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने इस सीरीज में दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर बायो-बबल प्रतिबंध को हटा दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI के सचिव जय शाह ने इसकी बात की पुष्टि की है।

दो साल के बाद पहली बार भारतीय टीम बायो-बबल में नहीं रहेगी। कोविड -19 महामारी के बाद से भारतीय टीम हर बार द्विपक्षीय सीरीज में बायो-बबल में खेली थी।

वहीं, आईपीएल में भी बायो-बबल के नियमों को अनिवार्य किया गया था। हालाँकि, भारत में वर्तमान में कोविड -19 (Bio Bubble) की स्थिति में पिछले कुछ महीनों से बड़े पैमाने पर सुधार देखने को मिला है। 

 इस कारण से बीसीसीआई ने भी बायो-बबल को हटाने का फैसला किया है। बायो बबल हटने का मतलब यह नहीं होगा कि खिलाड़ी बिना किसी कोरोना टेस्ट के खेल सकेंगे। खिलाड़ियों के लिए कोरोना टेस्ट समय-समय पर करवाना आवश्यक होगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज बता दें कि टीम इंडिया को आगामी जून 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

इस टी-20 सीरीज में केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे जबकि ऋषभ पंत को उप-कप्तान का जिम्मा सौंपा गया है। पांच मैचों की ये सीरीज 9 जून से शुरू होगी और 19 जून को समाप्त होगी।

T20I सीरीज के लिए भारत की टीम केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, 

युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक