भारतीय टीम को आईपीएल 2022 के बाद जून के दूसरे सप्ताह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है।

 इसके बाद टीम का आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर जाना है। ऐसे में वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए भारत की टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा।

कुछ खिलाड़ियों को कुछ मैच खेलने पड़ सकते हैं, क्योंकि कुछ खिलाड़ियों की फॉर्म भी चिंता का विषय बनी हुई है।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एक प्रभावी वर्कलोड मैनेजमेंट प्रोग्राम तैयार किया जा रहा है,

 ताकि कप्तान रोहित शर्मा, सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली, केएल राहुल, विकेटकीपर ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी,

बीसीसीआई अधिकारी ने बताया, "9 से 19 जून के बीच पांच शहरों में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने हैं। जाहिर है,

सभी खिलाड़ी सभी मैच नहीं खेलेंगे। कुछ को पूर्ण विश्राम दिया जा सकता है और कुछ को कुछ मैच खेलने पड़ सकते हैं।

अगर इन खिलाड़ियों को व्यवस्थित ब्रेक नहीं दिया जाता है, तो इससे उन्हें ही नुकसान होगा, लेकिन जाहिर है कि ब्रेक की अवधि मुख्य कोच (राहुल द्रविड़) से बात करने के बाद चयनकर्ता तय करेंगे।"

यह देखना दिलचस्प होगा कि हार्दिक पांड्या, जिनकी प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी अभी कुछ ही समय पहले हुई है,

 आईपीएल के लंबे सत्र के बाद घर पर साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए चुने जाएंगे या सीधे आयरलैंड में T20I सीरीज में मैदान में उतरेंगे। 

हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं और आईपीएल 2022 के साथ उन्होंने वापसी की है। वे गुजरात टाइटन्स के कप्तान भी हैं और टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

स्पिनर रविंद्र जडेजा सहित सभी बड़े खिलाड़ियों के यूके के लिए रवाना होने से पहले पर्याप्त आराम दिया जा सके। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों को कुछ मैच खेलने पड़ सकते हैं।