Team India के इस विस्फोटक बल्लेबाज को नहीं मिला अफ्रीका सीरीज का टिकट,

Team india Explosive Opener: चयनकर्ताओं ने अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान कर दिया है. 

 इस सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने कई युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका दिया है, लेकिन एक खिलाड़ी को बिल्कुल भी भाव नहीं दिया.

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 9 जून से 19 जून तक खेली जाएगी.

इस विस्फोटक बल्लेबाज को नहीं मिला अफ्रीका सीरीज का टिकट साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने केएल राहुल को टीम इंडिया का कप्तान चुना है.

 हालांकि भारतीय चयनकर्ताओं के एक फैसले ने हर किसी को हैरान करके रख दिया. भारत के इस बल्लेबाज में तूफानी बल्लेबाजी करने की बेहतरीन क्षमता है, 

लेकिन ये बल्लेबाज लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर है और चयनकर्ता लगातार इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं.

चयनकर्ता लगातार कर रहे नजरअंदाज टीम इंडिया के सेलेक्टर्स विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम में मौका नहीं दे रहे हैं. पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट्स में क्रिकेट खेल चुके हैं,

 लेकिन अब तीनों ही फॉर्मेट्स में उनकी जगह छिन गई है. IPL 2022 में पृथ्वी शॉ ने 152.97 की तूफानी स्ट्राइक रेट से 283 रन बनाए हैं,

लेकिन इसके बावजूद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम में मौका नहीं दिया गया.

सचिन-सहवाग जैसी है बैटिंग एक समय पृथ्वी शॉ तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया में जगह बनाने के प्रबल दावेदार माने जाते थे, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया. 

 पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की झलक दिखती है. पृथ्वी शॉ बिना किसी डर के जमकर रन लूटते हैं. 

पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी का स्टाइल देखकर लगता है कि वह वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के कॉम्बो हैं.

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है: लोकेश राहुल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या,

वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

वीरेंद्र सहवाग भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग और टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच रिश्ते तल्ख रहे हैं।

क्रिकेटर ने धोनी के उस बयान से नाराज़गी जताई थी जिसमें कप्तान ने उन्हें और टीम के अन्य सीनियर खिलाड़ियों को आलसी कहकर पुकारा था। सहवाग ने एक शो के दौरान कहा था 

कि उन्हें टीम मीटिंग के दौरान आज तक नहीं बताया गया था कि वे आलसी हैं। उन्हें मीडिया के माध्यम से पता चला कि वे आलसी हैं। 

टर्बनेटर के नाम से मशहूर भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स से सन्यास ले चुके हैं। साल 2016 में आखिरी बार उन्हें भारत के लिए खेलते हुए देखा गया था। 

इस दौरान वे कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे जिसके बाद टीम से उन्हें ड्रॉप कर दिया गया था। इसके बाद भज्जी ने भी क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी थी। हरभजन सिंह सुरेश रैना रविंद्र जडेजा