Success Story: कभी सफाई करके भरता था अपना पेट, आज करोड़ों का मालिक है

दोस्तों सफलता उन्हीं को मिलती है जो लगन के साथ कड़ी मेहनत करते हैं, सपने तो बहुत सारे लोग देखते हैं लेकिन उन्हीं के सपने पूरे होते हैं जो दिन-रात इसके लिए मेहनत करते हैं।

हम आज एक ऐसे शख्स की बात कर रहे हैं जो कभी अपना पेट भरने के लिए एयरपोर्ट पर सफाई कर्मी का काम करते थे लेकिन अपनी मेहनत और लगन की बदौलत आज करोड़ों की कंपनी का मालिक है।

यह Success Story है 33 साल के आमिर कुतुब की, जो अलीगढ़ उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, आमिर कुतुब ने वह कर दिखाया जो आज हर युवा सपना है।

आज से चंद साल पहले आमिर कुतुब ऑस्ट्रेलिया के एयरपोर्ट पर सफाई कर्मी का काम करते थे, लेकिन आज वही अमीर करोड़पति बन चुके हैं।

आज हर युवा का सपना है एजुकेशन हासिल करने के बाद मल्टीनेशनल कंपनी में अच्छा सा जॉब करना, पहले कुछ ऐसा ही सपना आमिर का भी था।

आमिर कुतुब की जीवन की बात करें तो यह अलीगढ़ उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, एमबीए (MBA) की पढ़ाई की है, उसके बाद नौकरी की तलाश में ऑस्ट्रेलिया चले गए।

Daily Mail के मुताबिक आमिर ने जॉब के लिए तकरीबन 300 से ज्यादा कंपनियों में  प्रयास किया, लेकिन हर जगह से  उन्हें रिजेक्शन ही मिला।

आमिर कहते हैं कि जब वह जॉब के लिए एस्ट्रेलिया पहुंचे तो बहुत मुसीबतें झेलनी पड़ी, लोगों से बात करने के लिए उन्हें सही से इंग्लिश बोलना भी नहीं आता था।

उन्हें किसी कंपनी में इंटरव्यू के लिए शामिल तक नहीं किया गया, वह 6 महीने तक विक्टोरिया के  एवलॉन  हवाई अड्डे में सफाई कर्मी के साथ-साथ बहुत से काम किए।

Daily Mail के मुताबिक आमिर अपना सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट शुरू करने के लिए एयरपोर्ट की नौकरी छोड़ दी, फिर टेक कंपनी आईसीटी जी लॉन्ग में इंटरशिप किया।

15 दिनों के अंदर उन्हें ऑपरेशन मैनेजर बना दिया गया, आईजीएम बने,  इसी कंपनी में काम करते हुए आमिर ने अपनी कंपनी बनाई।

आमिर ने सिर्फ $2000 डॉलर से एंटरप्राइज मंकी प्रोपराइटर लिमिटेड नाम से अपनी कंपनी बनाई, आज वह करोड़ों के मालिक हैं।