नौकरी छोड़, बना डाली 22 हजार करोड़ रु की कंपनी

Success Story 

दोस्तों! विश्व भर में बहुत सारे ऐसे व्यक्ति हैं जो अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं  थे, इसलिए वह अपनी नौकरी को छोड़कर बिजनेस करना शुरू किया।

वे अपनी मेहनत और कड़ी लग्न की बदौलत बहुत बड़ा बिजनेस खड़ा किया और कामयाब भी हुए, उन्होंने मेहनत किया और फल की चिंता नहीं की।

Cutout

उन्हीं लोगों में से आज हम एक ऐसे  Successful Businessman की कहानी बताने जा रहे हैं, जो नौकरी छोड़कर खुद की मेहनत से  22 हजार करोड़ करोड़ की कंपनी बनाई।

Curved Arrow

हम में से अधिकांश लोग बचपन से जवानी तक पढ़ाई इसलिए करते हैं ताकि हमें मल्टीनेशनल कंपनी में अच्छी नौकरी मिल सके।

Curved Arrow

अच्छी नौकरी पाने के बावजूद भी बहुत लोगों को उससे संतुष्टि नहीं होती है और वह नौकरी छोड़ कर के बिजनेस करते हैं, इन्हीं में एक  है दीप कारला।

दीप कारला ने साल 1987 में सेंट स्टीफन कॉलेज दिल्ली से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की, फिर मैनेजमेंट की डिग्री आईआईएम अहमदाबाद से ली।

Cutout

पढ़ाई पूरी करने के बाद बैंकिंग सेक्टर में अपना भविष्य बनाने के लिए नौकरी की, एबीएन एमरो बैंक में 3 सालों तक नौकरी की।

Curved Arrow

दीप कारला ने सन 1995 में ही ऑनलाइन सेवा के क्षेत्र में काम करने के बारे में सोचा, इसलिए उन्होंने महज 3 सालों के भीतर अपनी नौकरी छोड़ दिया।

उसके बाद दीप कारला  ने  एएमएफ बॉलिंग नाम की कंपनी जो अमेरिका के थी उससे संपर्क करके उसका ब्रांच भारत में स्थापित किया, मगर 4 साल बाद इस कंपनी को भी छोड़ दिया।

Circled Dot
Curved Arrow

साल 1999 में दीप कारला  ने मेक माया ट्रिप नाम से एक वेबसाइट बनाई, और इंटरनेट के जरिए बिजनेस करना शुरू किया।

दीप कारला साल 2000  मैं ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने सुविधा शुरू किया, इनकी वेबसाइट से ट्रेन, बस और एरोप्लेन की टिकट बुक की जाती है।

शुरू में इनको काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा लेकिन दीप कारला अपनी कंपनी मेक माय ट्रिप की बदौलत आज के समय 22 हज़ार  करोड़ के मालिक हैं।