Student Corner Digi Shakti Portal | UP Digi Shakti Scheme 2022 

Student Corner Digi Shakti Portal

UP Digi Shakti उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जाने वाली एक स्कीम है जिससे एक दो महीने पहले स्टार्ट किया गया है. इस स्कीम के तहत मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन के वितरण करने का निर्णय लिया गया और करीब एक करोड़ युवाओं को राज्य भर में इसका लाभ मिल जाएगा. मुख्यमंत्री योगी ने इस योजना को 25/12/2021 को लांच कर दिया.

UP Free Laptop Yojana Distribution

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन योजना राज्य भर के एक करोड़ युवाओं को मुफ्त में डिजिटल यंत्रों की उपयोग कर तकनीक का फायदा उठाने के लिए शुरू किया गया. इस योजना का वितरण कार्यक्रम की शुरुआत भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्म के दिन किया गया.

UP DG Shakti Student Corner 

Scheme Name:- Digi Shakti Portal Launched by:- Uttar Pradesh State Government 1st Distribution:- 25 December 2021 Portal Purpose:- Free Laptop Scheme Registration Beneficiary:- Students of  UP State Purpose of Sccheme:- To provide digitl devices free to students

UP Digi Shakti Scheme क्या है - What is the UP Digi Shakti Scheme? 

Digi Shakti Scheme ऐसी योजना है जिसके माध्यम से उत्तर प्रदेश राज्य के प्रत्येक जिले के छात्रों के बीच में मुफ्त लैपटॉप और स्मार्टफोन का वितरण किया जाना है. वितरण का कार्यक्रम 25 दिसंबर के दिन किया गया और इसके बाद अगला वितरण जल्द ही किया जाएगा इस योजना का लाभ उठाने के लिए 38 लाख से ज्यादा छात्रों ने Digi Shakti portal पर आवेदन दिया है. पंजीकरण का कार्यक्रम अभी भी शुरू है. अभी तक जिन्होंने नहीं किया है उन्हें जल्द ही इसका पंजीयन कर लेना चाहिए. उन्हीं छात्रों को इस योजना का लाभ मिलेगा जिन्होंने रजिस्ट्रेशन कर रखा है और योग्य है.

UP DIGI Shakti Registration Portal 2021-22 के लिए जरूरी दस्तावेज 

⚫ आधार कार्ड ⚫ मोबाइल नंबर ⚫ ग्रेजुएशन, डिप्लोमा, अन्य तकनीकी कोर्स, 10वीं एवं 12वीं की ⚫ मार्कशीट ⚫ जन्म प्रमाण पत्र ⚫ आय प्रमाण पत्र ⚫ ईमेल एड्रेस ⚫ पासपोर्ट साइज फोटो

Digi Shakti Portal List 2021-22 PDF कैसे डाउनलोड करें? 

① Digi Shakti Portal के ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं. ② अब आपके सामने होम पेज खुल जाएगा. ③ यहां पर आपको साइन हीन का ऑप्शन ढूंढना है. ④ यूजर आईडी पासवर्ड और कैप्चा कोड डालने के बाद अप लॉगिन करें. ⑤ लॉगिन कर लेने के बाद में आप लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं.

अधिक जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग पोस्ट को पढ़ें