सिर्फ लड़कियों और महिलाओं के लिए है ये स्कीम सिर्फ 29 रूपए के निवेश से 

LIC एक से बढ़कर एक पॉलिसी का ऐलान करती है. जिसमें नागरिकों कों खूब लाभ मिल सके. और वह आत्मनिर्भर बन सकें. ऐसी ही एक पॉलिसी का नाम LIC Aadhaar Shila policy है. 

इस पॉलिसी के तहत 8 से 55 साल की महिलाएं आसानी से निवेश कर सकती है. आज हम आपको इस लेख में इसी पॉलिसी के बारे में जानकारी देंगे. 

इस पॉलिसी में निवेश करने के लिए आधार कार्ड का होना अनिवार्य है. तभी कोई महिला इसमें निवेश कर पाएगी. इस पॉलिसी के मैच्योर होने के बाद आपको पैसा मिलेगा.

LIC, अपने ग्राहकों के लिए सुविधा और सुरक्षित पॉलिसी को लेकर आती है. जिसमे आपको लाभ मिल सके. LIC, के तहत यदि पॉलिसी धारक की मृत्यु होती है, तो इसका पैसा आपके परिवार वालों को दिया जाएगा.

इस पॉलिसी में 75,000 या ₹3 लाख में निवेश कर सकते है.इस पॉलिसी की अवधि 10 वर्ष या आखिरी 20 वर्ष तक की है. जब पॉलिसी धारक की उम्र 70 साल की हो जाएगी तब पॉलिसी मेच्योरिटी में आ जाएगी. इस पॉलिसी का भुकतान आप मासिक,अर्धवार्षिक या वार्षिक कर सकते है.

अगर आप 30 साल के हैं और आप रोज ₹29 भुगतान दे रहे है. तो पहले ही वर्ष में ₹10,959 जमा होंगे.और इस पर 4.5% का टैक्स लगेगा. यानी कि अगले साल आपको ₹10,723 का भुगतान देना होगा. साथ ही 20 सालों में आप को ₹2,14,696 जमा करने होंगे.

यह प्लान महिलाओं के हित में है.और इसमें प्रीमियम की राशि भी कम की जाती है. इसमें ऑक्टा कवर की सुविधा उपलब्ध है.इस पॉलिसी पर आपको 3 साल बाद लोन भी मिल सकता है.