सबसे ज्यादा रन और शतक : इन तीनों ने बतौर ओपनर खेले हैं लगभग बराबर मैच,

भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है क्योंकि टीम इंडिया के पास अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज की फौज है. भारत के सलामी बल्लेबाज काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं. भारत के पास रोहित शर्मा, शिखर धवन, 

लोकेश राहुल, ईशान किशन जैसे कई ओपनर बल्लेबाज हैं. हालांकि रोहित शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल की हमेशा ही आपस में तुलना की जाती रही है. हर कोई यह जानना चाहता है कि इन तीनों में से कौन बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज है. आइए देखते हैं इन तीनों के बतौर ओपनर बल्लेबाजी आंकड़े

रोहित शर्मा के बतौर ओपनर बल्लेबाजी आंकड़े रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान हैं, जिन्होंने बतौर ओपनर क्रिकेट के तीनों प्रारूपों को मिलाकर 265 मैच खेले हैं, जिनकी 274 पारियों में 11967 रन बनाए हैं. 

उन्होंने 47.86 की औसत से बल्लेबाजी की है. वह अब तक 36 शतक और 59 अर्धशतक लगा चुके हैं. ज्यादातर क्रिकेट प्रेमियों की यही राय है कि रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग के बाद भारत के सबसे बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज है.

शिखर धवन के बतौर ओपनर बल्लेबाजी आंकड़े गब्बर के नाम से मशहूर भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन 256 मैचों की 276 पारियों में 10567 रन बना चुके हैं. 

उन्होंने 40.17 की औसत से बल्लेबाजी की है और वह क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अब तक 24 शतक और 53 अर्धशतक लगा चुके हैं. वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं.

लोकेश राहुल के बतौर ओपनर बल्लेबाजी आंकड़े लोकेश राहुल भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि चोटिल होने की वजह से वह काफी लंबे समय से टीम इंडिया से दूर हैं. 

लेकिन वह जिंबाब्वे दौरे से टीम इंडिया में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. लोकेश राहुल ने बतौर ओपनर बल्लेबाज 100 मैचों की 127 पारियों में 39.43 की औसत से 4732 रन बना चुके हैं और जिनमें उनके 10 शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं. राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 12 बार बिना खाता खोले ही आउट हो गए.