Rahul को खलेगी ऑलराउंडर की कमीकातिलाना गेंदबाजी धाकड़ बैटिंग में माहिर

All Rounder Ravindra Jadeja: भारतीय टीम (Indian Team) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है.

टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में है. भारतीय टीम में एक स्टार ऑलराउंडर को नहीं चुना गया है. ये प्लेयर चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है.

इस खिलाड़ी की खलेगी कमी! भारतीय टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) शामिल नहीं हैं. जडेजा चोट की वजह से बीच आईपीएल से बाहर हो गए थे.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान केएल राहुल को जडेजा की कमी खल सकती है. जडेजा कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. 

जडेजा अपना ओवर बहुत ही जल्दी पूरा कर लेते है और काफी किफायती भी साबित होते हैं. उनके पास वह कला है कि वो किसी भी बल्लेबाज का विकेट चटका सकें.

खतरनाक बैटिंग में माहिर निचले क्रम पर आकर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आतिशी बल्लेबाजी करने के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जडेजा फिनिशर का रोल निभा सकते थे. आईपीएल 2021 में जडेजा ने आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) के एक ओवर में 37 रन तक बना दिए थे.

भारतीय टीम की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 58 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 326 रन और 47 विकेट हासिल किए हैं. भारतीय टीम में जडेजा की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया है.

दिग्गज प्लेयर्स को मिला आराम साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सेलेक्टर्स ने नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली,

 मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है. ऐसे में युवाओं के पास अच्छा मौका है कि वो अपने खेल से सभी को प्रभावित करके टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर लें.