रद्दी समझ कूड़े में फेंक रही थी महिला, उसी चीज से बनी करोड़पति!

आप में से बहुत सारे लोग अपनी किस्मत आजमाने के लिए लॉटरी लेते होंगे, उनमें से किसी की लॉटरी लग जाती होगी और किसी की नहीं लगती होगी।

Floral Frame

ऐसे ही एक महिला अपनी किस्मत आजमाने के लिए ₹4000 रुपए की लॉटरी  का टिकट खरीदी, टिकट खरीद कर वह अपने कार में रख दी, उसने टिकट को चेक भी नहीं किया।

कई बार उसने उस लॉटरी की टिकट हो फेकने का मन बना लिया था, लेकिन जिस टिकट हो वह फेंकना चाह रही थी उसी टिकट  ने उसे करोड़पति बना दिया।

लोग कहते हैं कि किस्मत से ज्यादा नहीं मिलता, और जो किस्मत में होता है वह हर हाल में मिलकर ही रहता है ,बिल्कुल ऐसा ही एक महिला के साथ हुआ।

वह महिला जिस लॉटरी की टिकट हो सिर्फ एक कागज का टुकड़ा समझ कर डस्टबिन में डालने जा रही थी ,उसी कागज के टुकड़े ने महिला को तकरीबन 8 करोड़ रुपए का मालकिन बना दिया।

US के Missouri के रहने वाली एक औरत ने 4000 रुपए लगाकर एक लॉटरी की टिकट खरीदी थी, टिकट खरीद कर उसने चेक नहीं किया, दो दिन तक टिकट कार में ही रहा।

Floral Separator

इस बीच लॉटरी बेचने वालों ने लॉटरी जीतने वाले यानी विनर्स का नामका अनाउंसमेंट कर दिया, और विनर में उस औरत का नाम आ गया।

एक दिन वह महिला एक पेट्रोल पंप के पास खड़ी थी, उसे वहां एक डस्टबिन दिखाई दिया, वह लॉटरी की टिकट डस्टबिन में डालने वाली थी, तभी मन में ख्याल आया एक बार इसे चेक कर लेती हूं।

जैसे ही वह टिकट चेक की  वह  अचंभे में पड़ गई, उसे अपने आप पर भरोसा नहीं हो रहा था, क्योंकि वह   7 करोड़  95  लाख जीत चुकी थी।

महिला को खुद पर विश्वास नहीं हो रहा था वह लॉटरी ऑफिस फोन करके कंफर्म की तो उसे मालूम हुआ कि वह सेकंड नंबर प्राइज  मैं 1 मिलियन डॉलर जीत चुकी है, तब उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।