PM Kisan 9th Installment date 2021

PM Kisan 9th Installment date 2021

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत केंद्र सरकार द्वारा किसानो की के विकास के लिए साल 2019 में शुरू की गयी थी.

पीएम किसान सम्मान निधि योजना का उद्देश्य 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत केंद्र सरकार द्वारा किसानो की आय में वृद्धि करने किए उद्देश्य से किया था.

अभी तक इस योजना के अंतर्गत लाभ पाने वाले किसानों की संख्या लाखों तक पहुंच चुकी है. इस योजना का लाभ किसानों को सीधे तौर पर पहुंचे इसके लिए सरकार ने उनके बैंक खातों में भी योजना के अंतर्गत दिया जाने वाला लाभ ट्रांसफर किया गया है.

जिन किसानों ने इस योजना के लिए आवेदन दिया है उन्हें जल्दी ही इसकी सूचना मिल जाएगी जैसे ही इसकी राशि सरकार के द्वारा रिलीज की जाएगी। जो किसान पहले ही इस योजना का लाभ उठा रहे हैं उन्हें सीधे उनके मोबाइल पर ही PM Kisan Status 9th Installment Date 2021 की जानकारी प्राप्त हो जाएगी

PM Kisan 9th Installment Status check

जो भी किसान अभी तक 8 इंस्टॉलमेंट पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत प्राप्त कर चुके हैं उन्हें अलग से PM Kisan 9th Installment के लिए कुछ भी करने की जरूरत नहीं है. जिन किसानों का अभी तक 8 इंस्टॉलमेंट प्राप्त हो चुके हैं उन्हें इंस्टॉलमेंट उनके अकाउंट में प्राप्त हो जाएगा।

PM Kisan 9th Installment Process

अभी अगर हम PM Kisan 9th Installment date की बात करें तो इसका कोई निश्चित समय तय नहीं किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीएम किसान सम्मान निधि की नवमी इंस्टॉलमेंट बहुत जल्द रिलीज होने वाली है.

PM Kisan 9th Installment Time

पीएम किसान योजना रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले इसके ऑफिसियल वेबसाइट pmkisan.gov.in को विजिट करे. होम पेज पर जाने के बाद new registration पर क्लिक करें. अपना राज्य चुने और अगले पेज पर जाएं। अपना आधार नंबर डालें। फोन में पूछे गए सभी जरूरी जानकारी डालकर सबमिट करें।

PM Kisan Yojana registartion कैसे करें ?

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में रजिस्ट्रेशन करने के बाद में आपको एक. नंबर प्राप्त होगा और उसके जरिए अपनी एप्लीकेशन के स्टेटस को आप चेक कर सकते हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपको बिल्कुल सही समय पर PM Kisan 9th Installment date 2021 की जानकारी आपको प्राप्त हो जाए तो आप हमारे ब्लॉक से जुड़े रहें।

PM Kisan Yojana Status