PCB ने NOC  को  लेकर  दिया  स्पष्टीकरण बिग बैश लीग में खेल सकते हैं   

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी)  से जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आई थी कि बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले बिग बैश लीग (बीबीएल) के सीजन में खेलने से मना कर दिया है, 

लेकिन अब पीसीबी ने आधिकारिक तौर पर इस बात को लेकर स्पष्टीकरण दे दिया है कि बोर्ड का प्लान क्या है। बीबीएल में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ियों को अपने बोर्ड से एनओसी चाहिए होती है 

और पीसीबी ने एनओसी देने से मना कर दिया है। इस तरह की रिपोर्ट को पीसीबी ने गलत बताया है। बोर्ड ने कहा है कि हम कई चीजों को देखते हैं कि खिलाड़ियों को किस तरह NOC दी जाए। 

रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी के एनओसी नहीं देने के फैसले का मुख्य कारण आने वाले समय में घरेलू और इंटरनेशनल लेवल पर बिजी शेड्यूल को समझा जा रहा था। 

हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि हम साल में सिर्फ तीन ही बार एनओसी दे सकते हैं। इस तरह कई कारक हैं, जिनको लेकर हम बात करते हैं और फैसला लेते हैं।

क्रिकेट खेलने के जुनून में परिवार से बिछड़ा ये खिलाड़ी, 9 साल बाद मिला आईएलटी20 में अब तक औपचारिक रूप में किसी भी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया गया है 

लेकिन कई टॉप पाकिस्तानी खिलाड़ियों का नाम इस लीग के होने वाले करारों से जोड़ा गया है। यह पहली बार नहीं है जब खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच लीग में शामिल होने पर असहमति हो सकती है। 

2019 के नवंबर में खिलाड़ियो के हड़ताल तक की नौबत आ चुकी थी। कुछ समय से पीसीबी ने विदेशी लीग में हिस्सा लेने पर खिलाड़ियों के साथ एक अनौपचारिक पीएसएल प्लस वन नियम का समझौता बनाए रखा था।