पंत के चलते तबाह हुआ खिलाड़ी  करियर, रिटायरमेंट के अलावा नहीं कोई चारा

Rishabh Pant: टीम इंडिया के घातक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बेहद कम समय में एक बड़ा नाम बना लिया है. टीम में पंत की जगह अब एकदम पक्की है

और ऐसा माना जाता है कि वो लंबे समय तक भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. लेकिन पंत की जगह पक्की होने से कई विकेटकीपर बल्लेबाजों का करियर संकट में पड़ चुका है. वहीं एक खिलाड़ी तो जल्द रिटायरमेंट का ऐलान भी कर सकता है. 

पंत के चलते इस खिलाड़ी को नहीं मिलता मौका जिस खिलाड़ी की हम अपनी रिपोर्ट में बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा हैं. साहा को अब फिर टीम इंडिया में मौका मिलना नामुमकिन है.

साहा महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से रिटायर होने के बाद लगातार टीम में खेलते थे, लेकिन फिर पंत की ऐंट्री के बाद उनको टीम में मौका नहीं मिल पाया है. अब साहा के पास रिटायरमेंट ही एक आखिरी चारा बचा हुआ है.

इंग्लैंड के खिलाफ भी कटा पत्ता साहा को टेस्ट टीम में अब लंबे समय से मौका नहीं मिला है. वो हाल ही में साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए टीम में नहीं चुने गए थे. टीम में ऋषभ पंत को प्राथमिकता दी जाती है.

इसके अलावा श्रीकर भगत को अब साहा की जगह रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर जगह दी जाने लगी है. इसका सीधा सा मतलब यही जाता है कि सेलेक्टर्स यंग खिलाड़ियों को ज्यादा मौका देना चाहते हैं. साहा वैसे भी 37 साल के हो चुके हैं और उनकी उम्र में ज्यादातर क्रिकेटर खेल को अलविदा कह देते हैं

पंत का टेस्ट में नहीं कोई तोड़ वहीं अगर हम ऋषभ पंत की बात करें तो ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर बनकर सामने आया है.

किसी भी फॉरमेट में पंत अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से खेल का रुख पलट देते हैं. वहीं विदेशी पिचों पर तो पंत का कोई तोड़ ही नहीं है.

 ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में भी शतक ठोक चुका है. यहां तक कि महेंद्र सिंह धोनी तक ऐसा करने में नाकाम रहे थे. टेस्ट हो, टी20 हो या फिर वनडे, पंत तीनों फॉर्मेट में हिट हैं.