No.1 Car: 6.49लाख की इस कार के आगे Alto-WagonR भी फेल! देश की नंबर1Car

मारुति सुजुकी [Maruti Suzuki] भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी है, और इसी कंपनी की मारुति सुजुकी बलेनो [Maruti Suzuki Baleno] देश की नंबर 1 कार बन गई है।

Maruti Suzuki Baleno की अगस्त 2022 में 18418 यूनिट्स की बिक्री हुई है, यह कार वैगनआर को पीछे छोड़ दिया है क्योंकि वैगनआर की बिक्री 18398 यूनिट्स ही है।

जब आप दोनों के आंकड़ों को देखेंगे तो आपको मालूम होगा कि मारुति सुजुकी बलेनो और मारुति सुजुकी वैगनआर में बहुत ज्यादा कि का डिफरेंट नहीं है।

इन आंकड़ों की दौड़ में मारुति सुजुकी अल्टो [Maruti Suzuki Alto] पीछे रह गया है,क्योंकि अल्टो की बिक्री अगस्त 2022 में सिर्फ 14388 यूनिट ही है।

यानी मारुति सुजुकी बलेनो और मारुति सुजुकी अल्टो की बिक्री में तकरीबन 4000 यूनिट बिक्री का फर्क है, फिलहाल अल्टो भारतीय बाजार में  5वां नंबर पर सबसे ज्यादा बिक्री होने वाली कार है।

आपको बताते चलें की कुछ दिनों पहले ही मारुति सुजुकी बलेनो मैं सेफ्लिफ्ट न्यू वर्जन लांच किया गया था, एक कारण यह फीचर भी बेलोना के ज्यादा बिक्री होने का  है।

नया 2022 Maruti Suzuki Baleno में  360 डिग्री कैमरा, हेड्स अप, और डिसपेल जैसा न्यू फीचर भी ऐड किया गया है, और बोलोरो की कीमत 6.49 लाख रुपया से स्टार्ट हो जाता है।