सरसों तेल के दाम सातवें आसमान से हुए धड़ाम, आज ही  करें खरीदारी

Newz Fast, New Delhi देशभर में महंगाई चरम पर है, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ एलपीजी सिलेंडर और खाद्य पदार्थों के दाम आसमान छूते जा रहे हैं।

बाजारों में दालें, हरी सब्जियां और सरसों तेल की कीमत में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। इस बीच सरसों तेल की आप खरीदारी करना चाहता हैं तो फिर अब देर ना करें। सरसों तेल खरीदने का यह शानदार मौका है। 

यूपी में कई जगह सरसों तेल उच्चतम स्तर से करीब 50 रुपये प्रति लीटर कम में बिक रहा है। इसकी आप जल्द खरीदारी कर सकते हैं। यूपी में अब सरसों के तेल के दाम 160 रुपये प्रति लीटर पर चल रही है।

इससे पहले 26-27 अप्रैल तक ही सरसों तेल के दाम 166 रुपये जा पहुंचे थे। दाम पिछले साल की तुलना में अभी भी 50 रुपये प्रति लीटर कम हैं। 

2021 में कोरोना महामारी के कारण उत्तर प्रदेश में ही सरसों के तेल के दाम 210 रुपये तक पहुंच गए। वायदा बाजार के स्पेशलिस्ट्स के अनुसार, सरसों का उत्पादन दोगुना होने से अभी कीमत में और भी गिरावट देखने को मिलेगी। 

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में मंदी के चलते आने वाले दिनों सरसों तेल के दाम में और भी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। 

 कानपुर में नहीं बदली सरसों तेल के कीमत 

यूपी के महानगरों की सूची में शामिल कानपुर में सरसों तेल की कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया। कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर पर खुले हैं। 

बीते तीन दिन से मुजफ्फरनगर में 166 रुपये प्रति लीटर थे। इससे पहले गौंडा में पिछले चार दिन से 169 रुपये प्रति लीटर थे।

वहीं, 26 और 27 अप्रैल को कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर थे। 20 अप्रैल को प्रयागराज में सरसों का तेल दो सप्ताह की तरह 168 रुपये था। 

इसी तरह 10 अप्रैल को अंबेडकरनगर में 172 रुपये प्रति लीटर, 31 मार्च को शाहजहांपुर में 169 रुपये, 21 मार्च को 167 रुपये और 30 मार्च को ही 169 कीमत देखने को मिली थी।