मुकाबला हारकर भी राजस्थान को मिले इतने करोड़ रुपये, गुजरात  बरसा धन

IPL 2022 Prize Money: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2022 के फाइनल में जब राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता था तो सभी को ऐसा लगा था 

कि सैमसन की किस्मत बदलने वाली है, क्योंकि इसी सीजन के 16 में से 13 मैचों में वे टॉस हारे थे। ऐसे में फाइनल में टॉस जीतना किस्मत की बात थी,

लेकिन अगले कुछ ही घंटों में टीम की किस्मत ने पलटा मार दिया और टीम फाइन मैच हार गई। हालांकि, इसके बावजूद राजस्थान रॉयल्स को मोटी रकम आईपीएल के आयोजकों से मिली है।

राजस्थान की टीम आईपीएल के पहले सीजन की विजेता थी, लेकिन अब 14 साल बाद भी आईपीएल की ट्रॉफी उठा नहीं सकी।

गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान की टीम को 7 विकेट से हराकर आईपीएल की ट्रॉफी डेब्यू सीजन में अपने नाम की। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम ने धैर्य के साथ खेला और खिताबी मैच जीतने में सफलता हासिल की।

खुद कप्तान हार्दिक ने टीम का आगे बढ़कर नेतृत्व किया। उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए और बल्लेबाजी करते हुए लो स्कोरिंग मैच में 34 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द मैच बने।

वहीं, अगर बात IPL 2022 की प्राइज मनी की करें तो खिताब जीतने वाली टीम गुजरात टाइटन्स को आईपीएल के आयोजकों से 20 करोड़ रुपये का चेक मिला।

इसके अलावा टीम को एक ट्रॉफी भी प्रदान की गई। वहीं, खिताबी मुकाबला हारने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स के ऊपर भी धन वर्षा हुई।

संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम को रनर अप के नाते साढ़े 12 करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया गया। तीसरे नंबर पर रहने वाली आरसीबी को 7 करोड़ रुपये, जबकि लखनऊ सुपर जाएंट्स को साढ़े 6 करोड़ रुपये नंबर चार के लिए मिले।

IPL 2022 Prize Money विजेता - गुजरात टाइटन्स को 20 करोड़ रुपये मिले उपविजेता - राजस्थान रॉयल्स को 12.5 करोड़ रुपये मिले

नंबर 3 - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 करोड़ रुपये मिले नंबर 4 - लखनऊ सुपर जाएंट्स को 6.5 करोड़ रुपये मिले