Robots, Humanity's New Best Friend

आईपीएल (IPL 2022) के 33वें मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का जलवा देखने को मिला. धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर सीएसके (MI vs CSK) को जीत दिलाई.

तीन चौकों और एक छक्‍के की मदद से धोनी ने 13 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाए. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस के लिए आज सीजन में पहली जीत दर्ज करने का ख्‍वाब ख्‍वाब ही रह गया.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा (Tilak Verma) की 43 गेंदों पर 51 रन की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 155 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान चेन्‍नई ने मुश्किल बाजी को अपने नाम कर लिया.

लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान चेन्‍नई की शुरुआत भी खास अच्‍छी नहीं रही. 16 रन पर ही चेन्‍नई के दो विकेट आउट हो चुके थे. रुतुराज शून्‍य तो मिशेल सेंटनर ने 11 रन का योगदान दिया.

धोनी-प्रीटोरियस की अहम साझेदारी

रॉबिन उथप्‍पा ने 30 रन का योगदान जरूर दिया लेकिन जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) की गेंद पर वो आसान कैच दे बैठे. अंबाती रायडू ने धीमी लेकिन 40 रन की अहम पारी खेली. अंत में ड्वेन प्रीटोरियस ने धोनी के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. उन्‍होंने 14 गेंदों पर 22 रन बनाए.

मुंबई की शुरुआत खास अच्‍छी नहीं रही. पहले ही ओवर में युवा गेंदबाज मुकेश चौधरी ने कप्‍तान रोहित शर्मा और ईशान किशन को शून्‍य के निजी स्‍कोर पर आउट कर दिया.

मुकेश चौधरी की आंधी

23 रन तक पहुंचते-पहुंचते टीम ने अपने तीन बल्‍लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. देवाल्ड ब्रेविस तीन रन बनाकर मुकेश चौधरी का ही शिकार बने. यहां से आगे सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने रन बनाने की जिम्‍मेदारी संभाली. सूर्यकुमार 21 गेंदों पर 32 रन खेलकर आउट हुए. रितिक शौकीन ने 25 गेंदों पर 25 रन का योगदान दिया.

एक तरफ से विकेट गिरते रहे लेकिन तिलक वर्मा धीरे-धीरे स्‍कोर बोर्ड को भी आगे बढ़ाते रहे. कीरोन पोलार्ड महज 14 रन का योगदान ही दे पाए. अंत में जयदेव उनादकट ने भी अच्‍छे शॉट लगाए. उन्‍होंने नौ गेंदों पर 19 रन की पारी खेली.