मोहम्मद शमी :  मैं  इसे  भारत  का  एक  नंबर  ऑल राउंडर  बनाकर दिखाऊंगा

आईपीएल 2022 का सीजन खतम हो गया। गुजरात ने मेडेन आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की। इस आईपीएल में भी कइ नए युवा प्लेयर्स ने आकर धूम मचादी। युवा खिलाड़ी के प्रदर्शन की बात करे तो हर एक टीम से कोई ना कोई जरूर बाहर आएगा। दो खिलाड़ियों को दक्षिण आफ्रीका के खिलाफ टी20 खेलने का न्योता भी बीसीसीआई ने दिया है।

“इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द सीज़न” की बात करे तो लिस्ट में है। 1) उमरान मलिक : शामील थे जिन्होने वो अवार्ड भी जीता। 2) तिलक वर्मा, मुंबई इंडियंस के मध्य क्रम के रीड की हड्डी बने।

3) आयुष बडोनी : जिन्होन लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेलते हुये कई मैच में फिनिशिंग टच लगाये। 4) डेवाल्ड ब्रेविस: मुंबई इंडियंस के और एक मध्य क्रम के बल्लेबाज जो लंबे सिक्स मारने के लिये जाने जाते हैं

) मोहसिन खान: एलएसजी का और एक बाएं हाथ का गेंदबाज जिसने किफायती गेंदबाजी की। 6) अर्शदीप सिंह: डेथ बॉलर स्पेशल अर्शदीप सिंह को भारतीय टीम में खेलने के लिए आमंत्रित किया है।

मोहम्मद शमी ने हमेश युवा खिलाड़ी का साथ दिया है और हमेशा युवा खिलाडियो का समर्थन भी किया है। उभरते हुए खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी के बारेमे उन्होने कहा। ये प्लेयर मुझे 4 महिने के लिए सोपं दो,

में इसे भारत का एक नंबर ऑल राउंडर बनाकर दिखाऊंगा। सब चौक गये, कौन है ये खिलाड़ी? जिसमे इतना टैलेंट भरा पड़ा है। और शमी इतनी अच्छी तरह से कैसे जानते हैं?

मीडिया से बात करते हुए सिद्दीकी सर ने बयान दिया। लखनऊ सुपरजायंट्स के स्ट्राइक बॉलर ‘मोहसिन खान’ के और इशारा करते हुए ये सुनहरे शब्द मोहम्मद शमीने निकाले। मोहसिन खान उत्तर प्रदेश के 23 वर्ष लेफ्ट आर्म बॉलर है

खुद मोहम्मद शमी भी उत्तर प्रदेश से ही है। शमी मोहसिन खान को फर्स्ट क्लास के दिनों से जनते है। मोहसिन का टैलेंट देखते हुए उन्होन ये बयान दिया।

सिद्दीकी सर जो मोहसिन खान के कोच है। वो शमी के साथ भी पहले से जुड़े हुए हैं। मोहसिन और शमी की बात शेयर करते हुए कहा। जब मोहसिन को जान लखनऊ सुपरजायंट्स ने 20 लाख में खारिदा,

उस वक्त मोहम्मद शमी और सिद्दीकी सर एक ही साथ थे। शमी के फार्म हाउस पर ऑक्शन के बाद दोनो ने कई बाते शेअर की थी। “मोहसिन के बल्लेबाजी कौशल भी अच्छे हैं लेकिन उन्हे बल्लेबाजी करने का कभी ज्यादा मौका मिला ही नहीं है”। ये चीज खुद केएल राहुल भी मानते है, ऐसा सिद्दीकी सर कहा।

उस वक्त शमी ने कहा था, मुझे वो 23 वर्ष युवा खिलाड़ी देदो। मैं इसे भारत का सर्व श्रेष्ठ ऑल राउंडर बनाकर दिखाऊंगा। IPL 2022 के स्टॅटस नजर डाले तो, 9 मैच खेलते हैं मोहसिन ने 14 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल 2022 के सबसे किफायती गेंदबाज रहे, उनकी इकॉनमी बस 5.96 की रही।

इस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस ने 2018 में भी 20 लाख देकर टीम में रखा था। लेकिन 3 सालो के अंतर में मुंबई ने उन्हे एक भी मैच नहीं खिलाया। ये कहते हैं गलत नहीं होगा,

मुंबई ने आईपीएल 2022 की नीलामी अपना और एक हीरा खो दिया। मोहसिन खान के बल्लेबाजी का स्ट्राइक रेट टी20 में 123 के ऊपर है। हलाकी वो ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। भविष्य में मोहसिन खान एक स्टार क्रिकेटर बनकर उभारेंगे। इसमे कोई दो राय नहीं है।