मिला  नया उप-कप्तान,टीम इंडिया को अचानक जडेजा बाहर होने से चमकी किस्मत

भारतीय क्रिकेट टीम आज तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज का सामना कर रही है. इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है और शिखर धवन टीम के कप्तान हैं. 

वहीं इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका तब लगा जब स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के चलते पहले दो मैचों से बाहर हो गए. जडेजा के बाहर होने से भारतीय टीम खतरे में पड़ गई

जडेजा को इस सीरीज से पहले टीम इंडिया की उपकप्तानी सौंपी गई थी. लेकिन वो पहले दो मैचों से बाहर हो गए. 

जडेजा की गैरमौजूदगी में मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींस पार्क ओवल में शुक्रवार को होने वाले पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में उपकप्तान बनाया गया है. अय्यर को पहली बार टीम इंडिया की उपकप्तानी करने का मौका मिला है. 

भारतीय टीम ने पहले वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 308 रन बोर्ड पर लगाए हैं. भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान शिखर धवन (97) ने बनाए. 

वहीं इसके अलावा 64 रन शुभमन गिल के बल्ले से निकले. वहीं 54 रनों की पारी श्रेयस अय्यर ने बनाए. वहीं 27 रनों की पारी दीपक हुड्डा ने भी खेली. वेस्टइंडीज की ओर से गुडाकेस मोती और अल्जारी जोसेफ ने 2-2 विकेट लिए.

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा