KKR  कप्तान  श्रेयस  अय्यर  ने  नई  Mercedes-Benz  G63  AMG SUV खरीदी 

Mercedes-Benz न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया में सबसे बड़ी लक्जरी कार ब्रांडों में से एक है। अभी उनके पास कई वाहन बिक रहे हैं। 

Mercedes-Benz की सबसे मशहूर गाड़ियों में से एक G-Wagen है। भारतीय क्रिकेटर और Kolkata Knight Riders के कप्तान श्रेयस अय्यर ने एक नई Mercedes-Benz G63 AMG खरीदी है। इसकी कीमत 2.45 Crores रुपये एक्स-शोरूम है।

SUV को Selenite Grey Metallic के अच्छे शेड में तैयार किया गया है। पिछले कुछ सालों में Mercedes-Benz ने G-Wagen में कई बदलाव किए हैं लेकिन उन्होंने SUV के डिज़ाइन में ज़्यादा बदलाव नहीं किया है। 

यही प्राथमिक कारण है कि कई हस्तियां G-Wagen को खरीदती हैं। यह रेट्रो दिखती है लेकिन इसमें एक नए वाहन की विलासिता है।

यह अभी भी एक उचित लैडर-फ्रेम चेसिस पर आधारित है और इसमें 4×4 सिस्टम भी है। आपको इंटरनेट पर कई वीडियो मिल जाएंगे जहां हम G-Wagen की ऑफ-रोडिंग देख सकते हैं।

G63 AMG होने के नाते, यह 4.0 लीटर V8 Bitturbo पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह अधिकतम 576 bhp की पावर और 850 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। यह एक स्वचालित ट्रांसमिशन से जुड़ा है जो सभी चार पहियों को बिजली स्थानांतरित करता है। 

G63 AMG के अलावा, आप G-Class G350d भी प्राप्त कर सकते हैं। यह 6-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ आता है जो अधिकतम 281 bhp की पावर और 600 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से भी जोड़ा गया है। G350d की कीमत 1.64 Crores रुपये एक्स-शोरूम है।

भारत के कुछ प्रसिद्ध G-Wagen मालिक जिमी शेरगिल, सारा अली खान, हार्दिक पांडेय, अखिल अक्किनेनी, रणबीर कपूर, अनंत अंबानी, पवन कल्याण, दुलकर सलमान और आसिफ अली हैं।

श्रेयस अय्यर के पास एक Lamborgini Huracan भी है। हमें नहीं पता कि उसने कौन सा संस्करण चुना। स्पोर्ट्स कार की कीमत लगभग  3.2 Crores रु एक्स-शोरूम है।

यह उन अंतिम कारों में से एक है जिसमें अभी भी स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड V10 पेट्रोल इंजन मिलता है। यह एक 5.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट है जो 630 bhp की मैक्सिमम पावर और 600 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है।