मेजबान टीम का टूर्नामेंट खेलने का सपना हुआ चकनाचूर एशिया कप बड़ा उलटफेर

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज़ 27 अगस्त से यूएई में होने जा रहा है, जहां इस टूर्नामेंट के लिए आखिरी टीम भी तय हो गई है। लेकिन यूएई में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट से पहले एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है।

जहां एशिया कप का आयोजन करने वाली यूएई (UAE) टीम खुद इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। बता दें बीते दिन यानी 24 अगस्त को एशिया कप क्वालीफायर के आखिरी मैच में हांगकांग ने यूएई को 8 विकेट से हराकर एशिया कप में एंट्री कर ली है। 

दरअसल एशिया कप 2022 (Asia Cup) का आयोजन इस बार यूएई में 27 अगस्त से होने जा रहा है। लेकिन इस टूर्नामेंट को आयोजन करने वाली यूएई खुद एशिया कप से बाहर हो गई है।

 बता दें क्वालीफायर मुकाबले में खेले गए 3 मैचों में हांगकांग एक भी मैच नहीं हारी और आखिरी मैच में यूएई के खिलाफ खेले गए मैच में बाजी मारते हुए एशिया कप में एंट्री कर चुकी है। 

24 अगस्त को खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई की टीम 19.3 ओवर में केवल 147 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जहां यूएई की तरफ से रिजवान ने 49 और जवार फरीद ने 41 रनों की पारी खेली। 

इस लक्ष्य का जवाब में 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम ने 19 ओवर में 2 विकेट खोकर ये लक्ष्य आसानी से तय कर लिया और 8 विकेट से मुकाबला जीतकर एशिया कप की छठी टीम बनी। वहीं यूएई टीम का एशिया कप में जाने का सपना टूट गया। 

ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान के अलावा हांगकांग की टीम है जबकि ग्रुप बी में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम है। बता दें हांगकांग अपना पहला मैच बुधवार यानि 31 अगस्त को भारत के खिलाफ खेलना है और दूसरा मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के साथ खेला जाना है।