मैच की भविष्यवाणी,आज कौन जीतेगा, ड्रीम 11,पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2022 का 61वें मैच में शनिवार को श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

केकेआर प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी हैं। उन्होंने इस सीजन में अभी तक 12 मैच खेले है जिनमें से टीम को 5 में जीत और 7 में हार का सामना करना पड़ा है।

सनराइजर्स हैदराबाद के पास अभी भी प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है। उन्होंने इस सीजन में अभी तक 11 मैच खेले है जिनमें से टीम को 5 में जीत और 7 में हार का सामना करना पड़ा है।

उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बचे हुए तीनों मैच जीतने होंगे। इस सीजन में जब इन दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तब हैदराबाद ने कोलकाता को 7 विकेट से हरा दिया था

हेड टू हेड: KKR vs SRH आईपीएल में दोनों टीमों का आमना-सामना अभी तक 22 बार हुआ है। इस दौरान कोलकाता को 14 मैचों में जीत मिली है और वहीं हैदराबाद की टीम ने 8 मैच अपने नाम किये है।

टीम न्यूज: KKR vs SRH केकेआर के पास इस समय खोने के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 75 रनों से हरा दिया था और एसआरएच के खिलाफ भी वो ऐसा ही कुछ प्रदर्शन करना चाहेंगे। 

पैट कमिंस कूल्हे की चोट के कारण बाहर हो गए है। ऐसे में केकेआर शिवम मावी को उनकी जगह दोबारा टीम में शामिल कर सकता हैं।

बल्लेबाजी के लिहाज से केकेआर की उम्मीदें नीतीश राणा, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल पर टिकी हुई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), टिम साउदी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

हैदराबाद को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो केकेआर, मुंबई और पंजाब को हर हालात में हराना होगा। राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम और अभिषेक शर्मा और निकोलस पूरन ने इस सीजन में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है।

हैदराबाद को अगर जीत हासिल करनी है तो इन सभी बल्लेबाजों को रन बनाने होंगे। गेंदबाजी के लिहाज से वे तेज गेंदबाज उमरान मलिक, कार्तिक त्यागी और फजलहक फारूकी से बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद करेंगे।

भुवनेश्वर कुमार अच्छी गेंदबाजी कर रहे है। टीम के लिए चिंता की बात ये है के कप्तान विलियमसन के बल्ले से रन नहीं निकल रहे है। वो भी इस मैच में रन बनाकर फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे।

नराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचित, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक।