मलिक का सपना हुआ चकनाचूर,यह तेज़ गेंदबाज़ करेगा अफ्रीका के खिलाफ़ डेब्यू 

आईपीएल का 15वा सीजन तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है। और अब कुछ ही दिनो में समाप्त होने वाला है। इस बार का आईपीएल काफी तेजी से आगे बढ़ा और दर्शकों को इसने काफी रोमांचित भी किया।

बता दे, की जैसे ही आईपीएल खत्म होगा, उसके बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो जायेगा।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी इस बार हमे टी20 वर्ल्ड कप 2022 की मेजबानी करता हुआ भी दिखेगा। इस साल के आईपीएल में कई ऐसे खिलाड़ी सामने आए है, जिन्होंने खतरनाक प्रदर्शन का नजारा पेश किया है।

इनमे से ज्यादातर युवा खिलाड़ी ही सामने आए है। इनमे से अगर किसी एक खिलाड़ी की बात की जाए, तो उमरान मालिक एक ऐसे खिलाड़ी है, जो उभरकर सामने आए है।

इस आईपीएल में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। इस सीजन उन्होंने अपने टीम के लिए 150km प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की और टीम के लिए मजबूती बनाए रखी।

उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी उन्हें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज में मौका नही दिया जायेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक सूत्र ने बताया,

की हमारी गेंदबाजी इकाई पूरी तरह से तैयार हो चुकी है। जिस पर आगे हम किसी प्रकार का बदलाव नहीं करना चाहते।

आगे उन्होंने ये भी बताया, की मालिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में मौका नहीं दिया जाएगा। एक ऐसा नया खिलाड़ी है,

जिसे इस सीरीज में गेंदबाजी यूनिट में डेब्यू करते देखा जा सकता है। आइए एक नजर डालते है, आखिर कौन हैं ये तेज गेंदबाज खिलाड़ी।

दोस्तो ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि आईपीएल के इस सीजन में लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स टीम के लिए खेल रहे मोहसिन खान है,

जिन्होंने लखनऊ टीम के लिए अपनी तेज़ गेंदबाजी और स्विंग से लोगो का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। इस सीजन में मोहसिन को 6 मैचों में मौका दिया गया,

जहां उन्होंने 5.56 इकोनॉमी रेट से 9 विकेट अपने खाते में डाले। इस सीजन में मोहसिन एक ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने स्विंग के मामले में कई खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन दिया है।

वे शानदार गेंदबाजों के शामिल होने तैयार है। बताना चाहेंगे, की इसके पहले अब तक आईपीएल में मोहसिन मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे थे। 

हालाकि उन्हे इस बार मौका नही मिला। और इस बार लखनऊ ने उन्हे अपनी टीम में 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में शामिल किया है। जैसे ही मोहसिन को मौका दिया गया

उन्होंने अपने शानदार फॉर्म का इस्तेमाल करते हुए, लोगो को खूब आकर्षित किया।

जिसके चलते ये बात तय मानी जा रही है, की उन्हे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में मौका जरूर दिया जाएगा। इनके अलावा अगर दूसरे गेंदबाजों की बात करे,

तो भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान और मशहूर कृष्णा की जगह भी तय हो चुकी है। वही स्पिन गेंदबाजी के लिए अश्विन और चहल का नाम सामने आ रहा है।

बताते चले, की टी20 वर्ल्ड कप में लाजवाब प्रदर्शन करने के लिए भारतीय टीम इस बार पहले से अपनी टीम को मजबूत बनाने की कोशिश में लग गई है।