कोई काम नहीं करता ये आदमी, इसकी कमाई जान कर नौकरी से रिजाइन मार देंगे!

Japan (जापान) के रहने वाले Shoji Morimoto (शोजी  मोरीमोटो) एक ऐसे इंसान है जो बगैर कोई मेहनत किए हुए पैसा कमाते हैं।

Floral Frame

शोजी  मोरीमोटो ऐसा काम करते हैं कि जब आप जानेंगे तो चौक जाएंगे और आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि काश ऐसा जॉब मुझे भी मिल जाता।

अगर आप से कहा जाए किशोजी  मोरीमोटो को   बिना काम किए हुए उन्हें पैसा मिलता है, तो शायद आप कहेंगे इसमें बड़ी बात क्या है बहुत से ऑफिस में ऐसे लोग हैं जो बगैर काम किए ही सैलरी लेते हैं।

Floral Separator

लेकिन शोजी  मोरीमोटो उन लोगों से अलग हैं इनका काम ही अलग है, यह 38 साल के हैं, जापान के टोक्यो  मैं रहते हैं और अपने आप को किराए पर लगाकर पैसा कमाते हैं।

Floral Separator

दरअसल शोजी  मोरीमोटो जापान के लोगों के साथ एक साथी की तरह जाते हैं और बदले में 10000 येन यानी लगभग $71 डॉलर चार्ज करते हैं।

आपके मन में यह सवाल पैदा हुआ होगा कि ऐसे पैसे कौन देता है तो आपको बताते चलें कि वह बीते 4 सालों में 4000 सेशन कर चुके हैं,और एक ऐसा क्लाइंट है जो 270 बार उनकी सेवाएं ले चुका है।

शोजी  मोरीमोटो ने एक रायटर्स को यह सारी बातें बताई, रायटर्स ने जब उनके सैलरी के बारे में पूछा तो उन्होंने अपना सैलरी नहीं बताया।

उनका काम है साथ में रेलवे स्टेशन जाना, रेस्टोरेंट में किसी के साथ खाना खाने जाना, पार्क में बैठने जाना, तितली पकड़ना पार्क में, झूला झूलना, तलाक के लिए कागजात ले जाना इत्यादि।

शोजी ने अपने बेरोजगारी के दिनों में एक ट्वीट किया था ‘'Do Nothing Rent-a-Man'’,तब से वह यह काम कर रहे हैं हालांकि उनकी बीवी बच्चे घर सब कुछ है।

असल बात यह है की जापान में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो अकेलेपन की वजह से सुसाइड करते हैं इसीलिए शोजी  इस तरह की सेवाएं देते हैं और लोग इनको रेंट पर ले जाते हैं।