कोहली के 'दुश्मन' टीम इंडिया के 2  खिलाड़ी, जल्द छीन लेंगे उनकी जगह! 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. विराट इंग्लैंड दौरे पर फ्लॉप रहने के बाद अब 1 महिने के ब्रैक पर चले गए हैं. 

विराट कोहली के लिए इस खराब फॉर्म के साथ टीम इंडिया में खुद को बरकरार रखना एक मुश्किल चुनौती होने वाली है.

इस समय टीम में कई खिलाड़ी विराट कोहली को तगड़ा कॉम्पिटिशन दे रहे हैं. आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर भी 2 खिलाड़ी ऐसे शामिल हैं जो विराट की जगह लेने के बड़े दावेदार हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) वनडे क्रिकेट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं. वेस्टइंडीज के दौरे पर इस जगह पर विस्फोटक बल्लेबाज और 360 डिग्री के नाम से पहचाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) खेलते दिखाई दे सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव का हालिया फॉर्म काफी अच्छा चल रहा है. वे लगातार रन बनाकर टीम में अपनी जगह मजबूत करते जा रहे हैं. ऐसे में आने वाले समय में विराट की जगह लेने के लिए सूर्यकुमार यादव सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल में एक ही टीम के लिए खेलते हैं. सूर्यकुमार को भारतीय टीम में भी रोहित की कप्तानी में लगातार मौके मिले हैं, जिसका फायदा उन्होंने अच्छे से उठाया है और टीम में अपनी जगह बनाई है.

भारत को इस साल अगस्त में एशिया कप 2022 और अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलना है. सूर्यकुमार यादव इन दोनों बड़े टूर्नामेंट में खेलने के लिए टीम की पहली पसंद रहने वाले हैं.

लेकिन वे वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाकर अपनी दावेदारी मजबूत कर सकते हैं. श्रेयस अय्यर ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेली हैं, ऐसे में इस दौरे पर उनके पास फॉर्म में आने का अच्छा मौका होगा.