Solar Generator : कीमत  किसी  स्मार्टफोन  जितनी  TV से लेकर लैपटॉप तक 

घर में आमतौर पर कई सारे डिवाइस होते हैं जिनमें लैपटॉप, स्मार्टफोन समेत टीवी, पंखा आदि शामिल होता है. अगर आपके घर में बार-बार बिजली चली जाती है और आप ना ही इन डिवाइसेज को चार्ज कर पाते हैं और ना ही इन्हें इस्तेमाल कर पाते हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है 

 क्योंकि आज हम आपके लिए एक बेहद किफायती और पावरफुल जेनरेटर लेकर आए हैं जो आकार में बेहद छोटा है. इतना ही नहीं आपको इसे चलाने के लिए बस सनलाइट की जरूरत होती है.

इससे आप ना सिर्फ स्मार्टफोन और लैपटॉप को चार्ज कर सकते हैं बल्कि टीवी और छोटे फैन को चला भी सकते हैं. Amazon पर ये जनरेटर मौजूद है जिसे आप कभी भी परचेज कर सकते हैं. 

जिस जेनरेटर की हम बात कर रहे हैं उसका नाम SARRVAD Portable Solar Power Generator S-150 है. ये किसी छोटी बैटरी के आकार का है और इसे आप कहीं पर भी आसानी से रख सकते

टीवी और लैपटॉप जैसे छोटे डिवाइसेज को चलाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. ये बेहद ही हल्का और पावरफुल डिवाइस है. 

ये बेहद ही दमदार जनरेटर हैं जो 42000mAh 155Wh की क्षमता का है. इससे आप iPhone 8 को लगभग 8 बार चार्ज कर सकते हैं. इसका वजन 1.89 किलोग्राम है और ये बेहद ही कॉम्पैक्ट है. 

आप इसे सोलर पैनल (14V-22V / 3A मैक्स) के साथ सूरज की किरणों से चार्ज कर सकते हैं। अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप आसानी से इस सोलर पावर जेनरेटर को 19,000 रुपये की किफायती कीमत में खरीद सकते हैं। ये आकार में बेहद छोटा है ऐसे में आप इसे अपने साथ बैग में कहीं पर भी ले जा सकते हैं. इसे छोटे बच्चे भी आसानी से उठा सकते हैं.