Karthik छीना 2 विकेटकीपर्स इंडिया में एंट्री का मौका,बैटिंग में माहिर 

Dinesh Karthik: 36 साल के भारतीय दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को 3 साल बाद टीम इंडिया में मौका मिला है.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी खेलते नजर आएंगे

जिन्होंने हाल ही में IPL 2022 में अपना जबरदस्त फिनिशर वाला अवतार दिखाया था. दिनेश कार्तिक के आने से 2 भारतीय विकेटकीपर्स के हाथों से टीम इंडिया में एंट्री का मौका छिन गया. आइए एक नजर डालते हैं इन 2 विकेटकीपर्स पर

1. संजू सैमसन दिनेश कार्तिक ने संजू सैमसन से टीम इंडिया में एंट्री का मौका छीन लिया. संजू सैमसन का टीम इंडिया से अंदर-बाहर होने का सिलसिला जारी है.

भारतीय सेलेक्टर्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में संजू सैमसन को पूछा तक नहीं. संजू सैमसन की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 13 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 174 रन बनाए हैं. 

 संजू सैमसन ने आईपीएल 2022 के 17 मैचों में 458 रन बनाए हैं.

2. जीतेश शर्मा पंजाब किंग्स की ओर से IPL 2022 में कमाल दिखाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा (Jitesh Sharma) भी टीम इंडिया में एंट्री के हकदार थे, 

लेकिन दिनेश कार्तिक के कारण उन्हें भी मौका नहीं मिला. जीतेश शर्मा ने IPL 2022 के 12 मैचों में 163 के स्ट्राइक रेट के साथ 234 रन बनाए थे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जीतेश शर्मा (Jitesh Sharma) को मौका दिया जा सकता था, लेकिन भारतीय सेलेक्टर्स ने ऐसा नहीं किया.

युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक