जडेजा फिर नहीं बन पाएंगे CSK के कप्तान! धोनी की जगह ले सकता है ये हैं 

CSK: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का क्या हाल हुआ है

ये सभी ने देखा. खुद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जैसा दिग्गज कप्तान भी इस टीम को प्लेऑफ की रेस से बाहर होने से नहीं बचा पाया.

लेकिन धोनी के हाथ में जब तक सीएसके की कप्तानी आई तब तक रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अपनी कप्तानी में टीम की नैया डुबा चुके थे.

अब आने वाले समय में इस खिलाड़ी को सीएसके की कप्तानी मिले इसका चांस बहुत कम है.

जडेजा ने डुबाई सीएसके की नैया आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सीएसके (CSK) की नैया पहले ही रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने डुबा दी थी.

जडेजा को इस टीम की कप्तानी सीजन के पहले मैच से पहले ही मिल गई थी. जडेजा ने 8 मुकाबलों में टीम की कप्तानी की. 

जिसमें सिर्फ 2 मैचों में सीएसके की टीम जीती. बाकी के 6 मैच इस टीम को गंवाने पड़े. कप्तानी में जडेजा ज्यादा एक्टिव दिखे भी नहीं और वो धोनी के हाथों में सब सौंप कर ज्यादातर बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते थे.

ऐसे में ये बात तो साफ है कि इस खिलाड़ी में कप्तानी का दम तो नहीं है. जब ये खिलाड़ी धोनी के साथ टीम को नहीं चला पाया तो उनके बना चला पाना काफी मुश्किल है.

धोनी ले सकते हैं रिटायरमेंट वहीं अगर धोनी (MS Dhoni) की बात करें तो ये उनका इस टीम के लिए एक खिलाड़ी के तौर पर आखिरी सीजन भी हो सकता है.

धोनी ने तो सीएसके की कप्तानी इस सीजन के पहले ही छोड़ दी थी. लेकिन उन्हें जडेजा के हटने के बाद एक बार फिर से टीम की कमान को अपने हाथों में लेना पड़ा.

हालांकि बल्ले से उनकी फॉर्म पिछले 2-3 सालों में बेहद खराब रही है. ऐसे में ये दिग्गज शायद आखिरी बार टीम के लिए खेलता हुआ नजर आ रहा है.

ये खिलाड़ी कर सकता है कप्तानी सीएसके (CSK) के अगले कप्तान के बारे में चर्चा तेज होगी. इस पद को टीम के ही ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ संभाल सकते हैं. 

गायकवाड़ काफी युवा हैं और इस टीम के लिए उनका करियर काफी लंबा है. सीएसके का मैनेजमेंट इस खिलाड़ी पर भरोसा भी करता है

और उन्होंने गायकवाड़ को ऑक्शन से पहले मोटी रकम खर्च अपनी टीम में रिटेन भी किया था. आईपीएल में पहले भी कई युवा खिलाड़ी पहली बार कप्तानी मिलने के बाद अपना कमाल दिखा चुके हैं.