JAC 12th Exam : इंटर परीक्षा में फेल केलिए कंपार्टमेंट की परीक्षाफॉर्म

झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची जैक बोर्ड इंटर में फेल विद्यार्थियों के लिए कंपार्टमेंट की परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि घोषित कर दी है। मैट्रिक की परीक्षा में फेल विद्यार्थी कंपार्टमेंट की परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने मैट्रिक व इंटर की परीक्षा में फेल(JAC 12th Compartment Exam 2022)हुए विद्यार्थियों के लिए नई व्यवस्था की है।

इसे लेकर जैक ने सूचना जारी करते हुए सभी छात्रों, स्कूल व कालेज प्रधानों को निर्देश दिया है कि अपने अपने संस्थानों के फेल हुए विद्यार्थियों का आवेदन ऑनलाइन माध्यम से भरायें।

इसके लिए जैक की वेबसाइट पर सारी जानकारी उपलब्ध है। जिसमें बताया गया है कि माध्यमिक सम्पूरक(Comaprtmental Exam 2022 Jac Board) परीक्षा 2022 के लिए आवेदन करने की तिथि 14 जुलाई से 22 जुलाई 

जबकि बैंक में चालान के माध्यम से शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई तय की गई है। वहीं विलंब शुल्क के साथ 23 से 26 जुलाई तक और बैंक में 28 जुलाई तक चालान के साथ शुल्क जमा कर सकते हैं।

वहीं इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा में ऑनलाइन माध्यम से बिना शुल्क 14 से 21 जुलाई व शुल्क के साथ 22 से 27 जुलाई तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

 वहीं बैंक के माध्यम से चालान जमा करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई व विलंब शुल्क के साथ 29 जुलाई तय किया गया है।