IPL

IPL 2022 CSK vs KKR: क्रिकेट का महाकुंभ आज से, CSK-KKR में पहली भिड़ंत, सामने होंगे दो नए कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन आज यानी 26 मार्च से शुरू हो रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) नए नेतृत्व के साथ मैदान पर उतरेंगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान युवा भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के हाथों में होगी वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की कमान ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा संभालेंगे.

पिछले सीजन का फाइनल मुकाबला भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच खेला गया था. जिसे चेन्नई ने अपने नाम कर अपना चौथा खिताब जीता था.

नए नेतृत्व के साथ दोनों टीमें 15वें सीजन के लिए बेहतर शुरआत की कोशिश करेंगी. हालांकि कोलकाता और चेन्नई दोनों ही टीमों ने अपने कोर ग्रुप के खिलाड़ियों को ऑक्शन में दोबारा खरीदने की कोशिश की थी जिसमें चेन्नई कुछ हद तक कामयाब भी हुई है.

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोट की वजह से शुरुआती मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. दीपक चेन्नई के लिए एक अहम खिलाड़ी हैं. चेन्नई ने दीपक को खरीदने के लिए 14 करोड़ रुपए खर्च किए.

लीग शुरू होने से पहले ही लगे चेन्नई को झटके

भारत और वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान ही दीपक चोटिल हो गए जिसके बाद वह जल्द अपनी चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हैं.

दीपक चाहर चेन्नई के लिए नई गेंद विकेट लेने के साथ निचले क्रम में रन बनाने की भी क्षमता रखते हैं, निश्चित तौर पर दीपक की कमी शुरुआती मुकाबलों में चेन्नई को जरूर खलेगी.

वीजा मिलने में देरी की वजह से मोईन अली भी चेन्नई की टीम से देर से जुड़ पाए. पिछले सीजन नंबर 3 और 4 पर बेहतरीन और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले मोईन अली भी चेन्नई के लिए कोलकाता के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे.