IPL 4 टीमें 3 जगह,जानिए प्लेऑफ में पहुंचने के किस टीम काबन रहा है गणित

कल के मैच में केकेआर ने जीत दर्ज कर प्लेऑफ की तरफ एक और कदम बढ़ा लिया है. केकेआर इस सीजन में अब तक 13 में से 6 मैच जीत चुकी है.

इन मैचों के साथ केकेआर अंक तालिका में 6 नंबर पर आ गई है. केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से करारी मात देकर मैच जीता था,

इस जीत के साथ केकेआर का रनरेट भी काफी अच्छा हो गया है. प्लेऑफ के रेस में जाने के लिए केकेआर को अपना बचा हुआ एक मैच भी जीतना होगा.

वहीं, कल हार के बाद हैदराबाद अंक तालिका में आठवें नंबर पर पहुंच गई है. हालांकि, हैदराबाद के पास दो मैच और हैं, जिन्हें जीतकर वो केकेआर की बराबरी कर सकती है.

आरसीबी, दिल्ली और पंजाब अपने बचे हुए सारे मैच जीतकर 16 अंक तक पहुंच सकती है. अभी तक सिर्फ गुजरात टाइटंस ने ही प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया है.

बाकी टीमें अभी रेस में लगी हुई हैं. गुजरात के अलावा लखनऊ इस सीजन 12 में से आठ मैच जीत चुकी है. लखनऊ के लिए प्लेऑफ में पहुंचना काफी आसान है,

 क्योंकि पंजाब, आरसीबी और दिल्ली बाकी सारे मैच जीतकर 16 प्वाइंट्स हासिल कर पाएंगी. लखनऊ के पास पहले से ही 16 अंक मौजूद हैं. लखनऊ प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने से सिर्फ एक मैच दूर है. 

हैदराबाद ने अब तक 12 में से सिर्फ पांच मुकाबले जीते हैं. बाकी बचे हुए 2 मैच भी जीत लेती है तो हैदराबाद की कहानी इस बात पर अटकेगी कि,

बाकी टीमें हारें वो 16 अंक न हासिल कर पाएं, इसके बाद ही हैदराबाद का कोई चांस बन सकता है.

दिल्ली, आरसीबी और पंजाब अपने सारे मैच जीत कर 16 अंक हासिल कर सकती हैं. वहीं आरसीबी की बात करें तो उनका अगला और आखिरी मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ है.

आरसीबी को इस मैच को एक बड़े मार्जिन से जीतना होगा, जिससे बाद में रनरेट के आधार पर भी फैसला किया जाए, तो आरसीबी आराम से क्वालिफाई कर जाए.

इस वक़्त राजस्थान 14 अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर विराजमान है. राजस्थान के पास अभी 2 मैच बचे हुए हैं.

दोनों मैचों को जीतकर राजस्थान सीधा प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी. बाकी देखना होगा कि, क्या होता है और क्या नहीं.