INDvs SA:3 धुरंधर खिलाड़ियों को मौका न देना इंडिया को पड़ सकता है भारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय स्क्वाड की घोषणा के बाद से ही टीम सलेक्शन में कई सवाल उठाए जा रहें है। दरअसल टीम इंडिया की जिस स्कायड की घोषणा हुई है।

उसमें तमाम ऐसे प्लेयर की कमी नजर आ रही है, जिनका हालिया प्रदर्शन शानदान रहा है, लेकिन इन सबके बावजूद उन्हें टीम के स्कायड में मौका नहीं मिला।

ऐसे में आज हम आपको ऐसे तीन धुरंधर खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के स्कायड में मौका देना चाहिए था

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कहीं इन तीन धुरंधर खिलाड़ियों को मौका न देना पड़ जाए टीम इंडिया पर भारी

1. संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स के कैप्टन जो पूरे आईपीएल में काफी अच्छी स्ट्राइक रेट से रन बना रहें है, को स्क्वाड में मौका नहीं दिया गया। संजू सैमसन नंबर तीन पर विराट की गेर मौजूदगी में सबसे अच्छे विकल्प हो सकते थे।

आईपीएल में उन्होंने 15 मैचों में 150 के भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से 421 रन बनाए। उनको मौका नहीं दिया जाना भारतीय टीम के खिलाफ जा सकता है।

2. राहुल त्रिपाठी यूं तो सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल सीजन अच्छा नहीं गया, पर उनके दो खिलाड़ी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, उमरान मालिक और राहुल त्रिपाठी। जहां मालिक को टीम में जगह मिली वहीं राहुल कों सक्वाड में नहीं रखा गया।

राहुल ने आईपीएल में 14 मैचों में 413 रन बनाए वह भी लगभग 158 की स्ट्राइक रेट से। ऐसे में उनका टीम में होना काफी जरूरी था क्योंकि पूरे आईपीएल में के एल राहुल,

 श्रेयस अय्यर और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी कम स्ट्राइक रेट से जूझते नज़र आए। ऐसे में राहुल को टीम में जगह न देना टीम की हार का कारण बन सकता है।

3. रविचंद्र अश्विन रविचंद्र अश्विन ने इस आईपीएल में न केवल गेंद से प्रदर्शन किया है बल्कि उन्होंने अपने बल्ले से भी अपनी टीम को प्ले ऑफ तक पहुंचाया।

उन्हें भारतीय टी 20 स्क्वाड में जगह नहीं मिली उनके फॉर्म को देखते हुए टीम को उन जैसे ऑल राउंडर की कमी महसूस हो सकती है। इस आईपीएल में उन्होंने 185 रन बनाए है वह भी 147 की स्ट्राइक रेट से साथ ही उन्होंने अपनी टीम के लिए 11 विकेट भी लिए है।