इंडिया में शामिल हैं 3 विकेटकीपर,मैच में  मौका देंगे हार्दिक पांड्या!

India vs Ireland: आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया को दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस लिए टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से ये दौरा बहुत ही अहम है. इस दौरे पर भारतीय टीम में दो स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल हैं. ऐसे में पहले टी20 मैच में कप्तान हार्दिक हार्दिक एक स्टार प्लेयर को मौका दे सकते हैं.

टीम में शामिल हैं ये दो विकेटकीपर खिलाड़ी आयरलैंड दौरे पर साउथ अफ्रीका सीरीज में शानदार खेल दिखाने वाले दिनेश कार्तिक को जगह मिली है. वहीं, सेलेटक्टर्स ने लंबे समय बाद संजू सैमसन की टीम इंडिया में वापसी कराई है.

इन दोनों ही प्लेयर्स के पास मैच बदलने की काबिलियत है. हार्दिक पांड्या सुपरस्टार दिनेश कार्तिक को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. वहीं, संजू सैमसन को मिडिल ऑर्डर में उतारा जा सकता है.

37 साल की उम्र में की वापसी जब सभी दिनेश कार्तिक का करियर खत्म मान रहे थे. तब कार्तिक ने आईपीएल 2022 में आरसीबी टीम के लिए तूफानी खेल दिखाकर सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने आरसीबी के लिए 16 मैचों में 330 रन बनाए. वह टीम के लिए फिनिशर बनकर उभरे. इसी वजह से उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज में तीन साल बाद टीम इंडिया में मौका मिला.

टीम इंडिया के लिए बने फिनिशर दिनेश कार्तिक ने चौथे टी20 मैच में 27 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली. कोच राहुल द्रविड़ ने भी कहा कि दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं. कार्तिक की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. ऐसे में वह आयरलैंड दौरे पर विकेटकीपर के तौर पर नजर आ सकते हं. 

राजस्थान को फाइनल में पहुंचाया संजू सैमसन को सेलेक्टर्स ने उतने मौके नहीं दिए, जितने उन्होंने ऋषभ पंत और ईशान किशन को दिए. संजू ने हमेशा से ही अपनी प्रतिभा के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाई

आईपीएल 2022 में संजू सैमसन ने कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने IPL 2022 के 17 मैचों में 458 रन बनाए. संजू सैमसन की कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल तक का सफर तय किया था. ऐसे में वह नंबर तीन पर खेलने के बड़े दावेदार हैं. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन साउथ अफ्रीका के खिलाफ खत्म हुई सीरीज में ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 209 रन बनाए थे. उनके खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड भी मिला.

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ईशान किशन तूफानी प्रदर्शन करते हुए सभी का दिल जीत लिया. ईशान किशन के ऊपर टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी. अगर आयरलैंड सीरीज में वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह मिल सकती है. 

युवा खिलाड़ियों को मिला मौका सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से कई युवा खिलाड़ियों को आयरलैंड दौरे पर जगह दी है. इनमें उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह शामिल हैं. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से कमाल का खेल दिखाने वाले राहुल त्रिपाठी को मौका मिला है.