इंडिया के लिए बुरी खबर!  महीनों क्रिकेट से दूर हुआ ये खतरनाक बल्लेबाज 

Team India: IPL 2022 के खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया को एक लंबा क्रिकेट सीजन खेलना है.

जहां केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है, वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इंग्लैंड जाएगी.

लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल चीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी 2 महीनों के लिए क्रिकेट से दूर हो गया है.

महीनों क्रिकेट से दूर हुआ ये खिलाड़ी भारतीय टीम से बाहर चल रहे

अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से खेलने के दौरान पैर की मांसपेशियों में लगी चोट से पूरी तरह उबरने में कम से कम छह से आठ हफ्ते का समय लगेगा. 

रहाणे को केकेआर के 13वें लीग मैच के दौरान चोट लगी थी जिसके बाद वह बाकी बचे टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

बताया कब करेंगे वापसी रहाणे ने पीटीआई से कहा, ‘यह (चोट लगना) दुर्भाग्यशाली था. लेकिन मेरा रिहैबिलिटेशन अच्छा चल रहा है. मैं अच्छी तरह उबर रहा हूं.

मैं लगभग 10 दिन तक बैंगलोर (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में रहा और रिहेबिलिटेशन तथा चोट से उबरने के लिए मैं दोबारा वहां जा रहा हूं.’ दाएं हाथ के इस अनुभवी बल्लेबाज ने कहा, ‘अभी मेरा पूरा ध्यान सिर्फ बेहतर होने पर है.

 जल्द से जल्द फिट होना और मैदान पर उतरना. मुझे नहीं पता कि मैं कब तक पूरी तरह फिट हो पाऊंगा, इसमें 6 से 8 हफ्ते लगने की उम्मीद है लेकिन इस समय मैं एक बार में एक दिन, एक बार में एक हफ्ते पर ध्यान दे रहा हूं.’

बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे रहाणे हाल में संपन्न आईपीएल में केकेआर की ओर से रहाणे सात मैच में सिर्फ 133 रन बना पाए लेकिन उन्होंने इसे अच्छा अनुभव करार दिया.

भारत के 2020-21 के आस्ट्रेलिया दौरे पर एतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के दौरान मेलबर्न में मैच विजई 112 रन की पारी खेलने वाले रहाणे ने इसे ‘विशेष’ पारी करार दिया. उन्होंने कहा, 

‘निश्चित तौर पर वह शतक (मेलबर्न में) बेहद विशेष था और मुझे लगता है कि वह विदेशी सरजमीं और टेस्ट क्रिकेट में मेरे सर्वश्रेष्ठ शतक में से एक है.’