इंडिया कमान संभाल सकते हैं  राहुल,  कोहली होंगे शामिल IND vs ZIM सीरीज

इस साल टीम इंडिया का शेड्यूल पूरी तरह बिजी है जहां वेस्टइंडीज के साथ सीरीज के बाद टीम इंडिया को जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी कप्तानी केएलल राहुल को मिल सकती है. 

वही एक तरफ चोट से ठीक हुए केएल राहुल इस सीरीज में वापसी करेंगे तो वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी 9 साल के बाद जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज में से नजर आएंगे. यही वजह है कि यह सीरीज (IND vs ZIM) उनके लिए काफी अहम मानी जा रही है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया अगले महीने जिंबाब्वे दौरे पर जाएगी जहां यह 6 साल बाद होगा जब भारतीय क्रिकेट टीम जिंबाब्वे दौरे पर होगी. इससे पहले साल 2016 में भारतीय क्रिकेट टीम ने जिंबाब्वे का दौरा किया था. 

उस वक्त टीम इंडिया ने 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी. वही 18 अगस्त से भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच सीरीज की शुरुआत होगी जो 22 अगस्त को खत्म होगा. भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच सीरीज के सारे मुकाबले हरारे में खेले जाएंगे.

दरअसल विराट कोहली जो इस समय बेहद ही खराब फॉर्म में नजर आ रहे हैं. ऐसे में इंग्लैंड दौरे के बाद विराट कोहली इस वक्त लगभग 1 महीने के ब्रेक पर है जो टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेलेंगे.

दरअसल विराट कोहली (Virat Kohli) को ब्रेक देना इस लिहाजे से भी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस साल के अंत में वर्ल्ड कप और अगले महीने एशिया कप का आयोजन होना है जिसमें विराट कोहली के लिए शानदार प्रदर्शन करना काफी महत्वपूर्ण है जो 9 साल के बाद जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं.

दरअसल भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच जो सीरीज खेली जा रही है, वह मेंस वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है. फिलहाल जिंबाब्वे वर्ल्ड कप सुपर लीग में 12वें नंबर पर है.

जब पिछली बार भारतीय टीम जिंबाब्वे दौरे पर गई थी तो उस वक्त टीम इंडिया की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी जहां इस बार अभी यह पूर्ण रूप से स्पष्ट नहीं हुआ है 

कि इस सीरीज (IND vs ZIM) में केएल राहुल को कप्तानी मिलेगी क्योंकि इस वक्त टीम इंडिया में कप्तान के लिए कई ऐसे चेहरे नजर आ रहे हैं जो इस दौरे पर मजबूती से अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं.